आप यहां हैं : होम» राज्य

प्रवासी भारतीय सम्मेलन की तैयारियों में लापरवाही पर भड़कीं स्वाति सिंह

Reported by nationalvoice , Edited by shabahat.vijeta , Last Updated: Jan 9 2019 5:46PM
swati singh_201919174613.jpg

वाराणसी. उत्तर प्रदेश में पहली बार हो रहे प्रवासी भारतीय सम्मेलन की तैयारियों का जायजा लेने के लिए उत्तर प्रदेश की एनआरआई मंत्री स्वाति सिंह ने तैयारियों का स्थलीय निरीक्षण किया. निरीक्षण के दौरान घटिया सामग्री से बनाई जा रही सड़कों और गंदगी को देख कर मंत्री काफी नाराज दिखीं.

मंत्री स्वाति सिंह ने प्रवासी भारतीय सम्मेलन को लेकर की जा रही तैयारियों में लापरवाही को लेकर अधिकारियों को कॉल लगा कर जमकर फटकार लगाई, और देर शाम मीटिंग में आकर मिलने की बात कही.

21 से 23 जनवरी तक चलने वाले प्रवासी भारतीय सम्मेलन की तैयारियां जोर शोर से की जा रही हैं. पहली बार उत्तर प्रदेश में होने वाले प्रवासी भारतीय सम्मेलन को लेकर प्रधानमंत्री कार्यालय की तरफ से इसकी निगरानी की जा रही है और समय-समय पर सीएम योगी आदित्यनाथ से लेकर तमाम बड़े अधिकारी कार्यक्रम स्थल का निरीक्षण कर रहे हैं.

इसी कड़ी में उत्तर प्रदेश की एनआरआई मंत्री स्वाति सिंह प्रवासी भारतीय सम्मेलन को लेकर चल रही तैयारियों का जायजा लेने के लिए वाराणसी पहुँचीं. जहां उन्होंने स्थलीय निरीक्षण किया. स्थलीय निरीक्षण के दौरान मंत्री स्वाति सिंह ने ट्रेड फैसिलिटी सेंटर के पास चल रहे कार्यों में लापरवाही को लेकर अधिकारियों को जमकर फटकार लगाई.

स्वाति सिंह ने प्रवासी भारतीय सम्मेलन को लेकर की जा रही तैयारियों में लापरवाही होने पर उक्त स्थान से अधिकारियों को फोन लगाया और फोन पर ही अधिकारियों की क्लास ली. इस दौरान स्वाति सिंह ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि प्रवासी भारतीय सम्मेलन 21 जनवरी से होने वाला है. जिसका मैं निरीक्षण करने आई हूं और मुझे पूरा विश्वास है कि उससे पहले सभी कार्य पूर्ण हो जाएंगे. वहीं जब कार्यों में लापरवाही के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि जो लापरवाही हो रही है वह आपने भी देखा और हमने भी देखा है, और इन सब के बारे में बैठक में अपनी बात रखी जाएगी.


देश-दुनिया की अन्य खबरों और लगातार अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं।