आप यहां हैं : होम» राज्य

खनन घोटाला, सीबीआई जांच और आरक्षण 5 राज्यों की हार की हताशा

Reported by nationalvoice , Edited by shabahat.vijeta , Last Updated: Jan 9 2019 6:52PM
rama shankar_201919185231.jpg

मऊ. समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव और पूर्व सांसद रमाशंकर राजभर ने कहा है कि पांच राज्यों में चुनाव में हार से हताश भारतीय जनता पार्टी खनन घोटाला और सीबीआई जांच के रास्ते पर चल पड़ी है. चुनाव से ठीक पहले सवर्णों को आरक्षण देने की बात कहना भी वास्तव लोगों को मूल मुद्दों से भटकाने की कोशिश है.

पार्टी कार्यालय पर कार्यकर्ताओं के साथ बैठक के बाद पत्रकारों से मुखातिब पूर्व सांसद और समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव रमा शंकर राजभर ने खनन घोटाला और सीबीआई जांच जैसे मामलों पर कहा कि भारतीय जनता पार्टी पांच राज्यों में हार से हताश हो गयी है, इसलिए वह यह सब कर रही है. उन्होंने कहा कि अभी चुनाव से पहले वह कई खेल खेल सकती है.

राजभर ने कहा कि इसी के तहत सवर्णों को भी आरक्षण देने की बात भी कही गई ताकि लोगों को मूल मुद्दे से भटकाया जा सके. उन्होंने कहा कि बीजेपी ने सवर्णों को आरक्षण देने की बात कहकर उन जातियों की चाहत को बढ़ा दिया है जो पिछले 24 साल से आरक्षण की मांग करती रही हैं. साथ ही उनमें यह निराशा भी पैदा होगी कि आखिर हमने कौन सा अपराध किया था जो हमें आरक्षण नहीं दिया गया.

राजभर ने कहा कि अब जन-जन ने तय कर लिया है कि वह अपने वोट के माध्यम से भारतीय जनता पार्टी को हराना चाहती है. उन्होंने कहा कि अब यह भी मांग होगी की देश की 15 प्रतिशत आबादी को 10 प्रतिशत आरक्षण दे रहे हैं लेकिन 54 प्रतिशत जो पिछड़ी जातियां हैं आखिर उनको 27 प्रतिशत आरक्षण क्यों. अब यह सवाल तो जरूर उठेगा.


देश-दुनिया की अन्य खबरों और लगातार अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं।