आप यहां हैं : होम» राज्य

सवर्णों के आरक्षण बिल पर हरीश रावत ने उठाये सवाल

Reported by nationalvoice , Edited by shabahat.vijeta , Last Updated: Jan 11 2019 10:01AM
harish-rawat-_201911110120.png

रुड़की. पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव हरीश रावत द्वारा झबरेड़ा से निकाली गई गन्ना गंगा संकल्प यात्रा हरिद्वार में जाकर खत्म हुई. इस यात्रा में सैकड़ों कांग्रेस नेता शामिल रहे. जब यात्रा मंगलौर पहुंची तो कांग्रेस नेताओं ने हरीश रावत का स्वागत किया.

यात्रा दिल्ली रोड पर स्थित सेंट्रम होटल पहुंची जहाँ पर वरिष्ठ कांग्रेस नेता हंसराज सचदेवा ने हरीश रावत का जोरदार स्वागत किया. कांग्रेस के युवा नेता प्रशांत चौधरी के आवास से होते हुए यात्रा ने रुड़की में प्रवेश किया, जहाँ पर कांग्रेस के वरिष्ठ नेता उदय सिंह पुंडीर ने हरीश रावत का जोरदार स्वागत किया. हरीश रावत ने बताया कि गन्ना किसानों की बुरी हालत है और गंगा लगातार प्रदूषित हो रही है. इस यात्रा के जरिये जनता को जागरूक करने का प्रयास कर रहे हैं.

हरीश रावत ने केन्द्र और राज्य सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि राज्य सरकार पूरी तरह लापरवाह बनी हुई है. हरीश रावत ने लोकसभा और राज्यसभा में पास हुए सवर्णों के आरक्षण बिल पर भी सवाल उठाये हैं. उन्होंने कहा कि अगर आठ लाख रुपये कमाने वाले व्यक्ति गरीब हैं तो बीपीएल वाले लोग क्या हैं. यह बिल सिर्फ एक हाथ से गरीब को देना और दूसरे हाथ से छीनने वाले जैसा है.


देश-दुनिया की अन्य खबरों और लगातार अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं।