आप यहां हैं : होम» राज्य

स्कूल में गौवंश, फुटपाथ पर पढ़ते बच्चे

Reported by nationalvoice , Edited by shabahat.vijeta , Last Updated: Jan 11 2019 5:46PM
school-Cow_2019111174611.jpg

मैनपुरी. मैनपुरी में गौवंश से परेशान किसानों ने सरकारी स्कूलों को अपना निशाना बनाया है. अलग-अलग इलाकों में कई जगह किसानों ने प्राथमिक स्कूलों में गौवंश को बंद कर दिया है. एक स्कूल में तो गौवंश को मुक्त कराने गई पुलिस पर किसानों ने पथराव कर दिया. बाद में पुलिस ने भी किसानों पर पथराव किया. मौके पर पहुंचे अधिकारी किसानों के खिलाफ कार्रवाई की बात कह रहे हैं.

जिले में अभी तक गौवंश के लिए कोई ठोस इंतजाम नहीं हो पाए हैं. फसलों में नुकसान को लेकर किसान बेहद परेशान है. आज जिले के कई इलाकों में किसानों ने गौवंश को सरकारी प्राथमिक विद्यालयों में बंद कर दिया. जिससे बच्चो को काफी दिक्कत का सामना करना पड़ा. बच्चे दूसरी जगह बैठकर पढ़ते हुए दिखाई दिए.

थाना दन्नाहार क्षेत्र के लालपुर साथिनी में गौवंश को मुक्त कराने पहुंची पुलिस से किसानों की झड़प हो गई. इसके बाद किसानों ने पुलिस के ऊपर पथराव कर दिया. उसके बाद पुलिस ने भी किसानों पर पथराव किया. बड़ी संख्या पुलिसबल के मौके पर पहुंचने के बाद गौवंश को स्कूल से निकाला गया. मौके पर पहुंचे एडीएम ने किसानों के खिलाफ कार्रवाई की बात कही है.


देश-दुनिया की अन्य खबरों और लगातार अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं।