आप यहां हैं : होम» राज्य

अतिक्रमण हटाकर दुरुस्त होगी लखनऊ की यातायात व्यवस्था

Reported by nationalvoice , Edited by shabahat.vijeta , Last Updated: Jan 12 2019 12:02PM
ssp-on-lucknow-road_201911212227.jpg

लखनऊ. एसएसपी कलानिधि नैथानी और डीएम कौशल राज शर्मा ने अभियान चलाकर शहर की यातायात व्यवस्था को दुरुस्त करने के लिए फुटपाथों के कब्जों को खाली कराने का निर्देश दिया है. उन्होंने राजधानी के थानों में तैनात थानेदारों को खास हिदायत दी कि उनके क्षेत्रों में फुटपाथ पर कब्जा होता है तो स्थानीय थानेदार उसका जिम्मेदार होगा.

यातायात व्यवस्था को दुरुस्त करने के लिए ज़िला और पुलिस प्रशासन शहर की यातायात व्यवस्था को दुरुस्त करने की कोशिश कर रहा है लेकिन सरोजनी नगर शहीद पथ सर्विस लेन पर अवैध तरीके से खड़े बड़े भार वाहनों पर अभी कोई अंकुश नहीं लग पाया है. इससे कभी भी बड़ा हादसा हो सकता है.

राजधानी लखनऊ में सरोजनी नगर स्थित ट्रांसपोर्ट नगर व शहीद पथ सर्विस लाइन पर अवैध तरीके से मौरंग, बालू, गिट्टी से लदे ट्रक हमेशा खड़े रहते हैं. जिनकी वजह से दुर्घटना का एक केन्द्र बना हुआ है. कई बार पुलिस क्षेत्राधिकारी और सरोजनी नगर उप जिला अधिकारी के नेतृत्व में एक अभियान के तहत इन पर कार्रवाई की गई. इस कार्रवाई के बावजूद इन लोगों पर कोई भी असर नहीं हुआ.

इस मामले पर संभागीय परिवहन अधिकारी अशोक कुमार सिंह से बात की गई तो उन्होंने बताया कि शहीद पथ से सटे साइड पर मौरंग, बालू, गिट्टी के डंपर ट्रक ओवरलोड आदि रहते हैं. उन पर एक अभियान के तहत कार्रवाई की जाएगी, क्योंकि सड़कों पर बड़े वाहनों के खड़ा होने से यह दुर्घटना का एक बड़ा केन्द्र है और इसका खामियाजा आम जनता को अपनी जान देकर चुकाना पड़ता है, क्योंकि बड़े वाहन जब सड़क के किनारे हमेशा खड़े रहते हैं तो लोगों को आवागमन में समस्या उत्पन्न होती है. उसी के कारण दुर्घटनाएं भी कुछ खास हो जाती हैं. जिसकी वजह से लोगों को अपनी जान गंवानी पड़ती है.


देश-दुनिया की अन्य खबरों और लगातार अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं।