आप यहां हैं : होम» राज्य

पर्यटन के क्षेत्र में एक बड़ा रास्ता खोलेगा कुम्भ

Reported by nationalvoice , Edited by shabahat.vijeta , Last Updated: Jan 13 2019 3:11PM
yogi-kumbh_2019113151134.jpg

गोरखपुर. सीएम योगी आदित्यनाथ ने गोरखपुर महोत्सव में कहा कि हमने हर जिले में इस तरह के महोत्सव आयोजित करने के लिए कहा है. महोत्सव के पीछे का उद्देश्य लोक परम्परा, संस्कृति और साहित्य को आगे लाना है. आप सभी को लोहड़ी, पोंगल और खिचड़ी की बहुत बधाई.

सीएम योगी ने कहा कि राष्ट्र एक जमीन का टुकड़ा नहीं बल्कि एक जीता जागता स्वरूप होता है. लोक परम्परा को आगे बढ़ाने के लिए इस तरह का महोत्सव आयोजित किया जा रहा है. उन्होंने कहा कि अक्सर महोत्सव का मतलब बॉलीवुड और हॉलीवुड के कलाकारों को बुलाकर गीत संगीत आयोजित किया जाता था, लेकिन हमने विभिन्न प्रकार के कार्यक्रम के जरिये सभी की सहभागिता को रखा. आने वाले समय में यह कार्यक्रम युवाओं के लिए एक प्रेरणा बन सकते हैं.

उन्होंने कहा कि योग की परंपरा भारत ने दुनिया को दी. हजारों वर्षों से लोग कुम्भ से जुड़ते हैं और इसके लिए किसी प्रचार की आवश्यकता नहीं होती. एक आम आदमी भी पंचांग देखकर बिना किसी सुविधा का इंतजार किये कुम्भ की ओर प्रस्थान करता है.

सीएम योगी ने कहा कि डेढ़ साल में प्रदेश में जो प्रयास किये गए उसकी वजह से यूपी पर्यटन में 18 से 2 स्थान पर आ गया है. कुम्भ के बाद यूपी पहले स्थान पर आएगा. कुम्भ का आयोजन दुनिया का सबसे बड़ा आयोजन है. इसका आयोजन आने वाले समय में पर्यटन का बहुत बड़ा मार्ग खोलने जा रहा है.


देश-दुनिया की अन्य खबरों और लगातार अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं।