आप यहां हैं : होम» राज्य

गन्ने से भरा ओवरलोड वाहन पलटा, लोगों के दबे होने की आशंका

Reported by nationalvoice , Edited by shabahat.vijeta , Last Updated: Jan 17 2019 10:39AM
Laksar_2019117103921.jpg

लक्सर. शुगर फैक्ट्री जा रहा गन्ने से भरा ओवरलोड वाहन पलटने से हड़कम्प मच गया है. चालक द्वारा संतुलन खोने की वजह से पलटे इस ओवरलोड वाहन के नीचे लोगों के दबे होने की आशंका जताई जा रही है. वाहन के पलटने के फ़ौरन बाद से स्थानीय लोग तेज़ी से गन्ना हटाने का काम कर रहे हैं ताकि अगर नीचे लोग दबे हुए हों तो उन्हें चिकित्सा दिलाई जा सके.

घंटों गुजर जाने के बाद लक्सर पुलिस प्रशासन से एक एसआई तीन सिपाहियों के साथ मौके पर पहुंचे, लेकिन उन्होंने किसी लोडर को बुलाने की कोशिश नहीं की. जिससे जल्द ही गन्ने को हटाया जा सके और देखा जा सके कि क्या इसके नीचे कोई दबा तो नहीं. जिससे लोगों में गुस्सा फूट पड़ा और लोगों और पुलिस प्रशासन के बीच कहासुनी हो गई.

मौके पर पहुंचे लोगों ने बताया लक्सर प्रशासन की लापरवाही से लक्सर की सड़कों पर ओवरलोड वाहन दौड़ रहे हैं. इससे पहले भी लक्सर में कई बार ओवरलोड के कारण हादसे हो चुके हैं. जिसमें लोगों की जान भी जा चुकी है. मौके पर पहुंचे एस आई मनोज सिरोला ने बताया कि हम लोडर बुला रहै हैं. जिससे इस गन्ने को हटवा कर देखा जाएगा कि कोई जनहानि तो नहीं हुई है.

यह ओवरलोड वाहन लक्सर शुगर फैक्ट्री के गेट से कुछ दूर पहले बेलगाम होकर पलट गया. वाहन के पलटते ही चारों तरफ हाहाकार मच गया. लोगों को लगा कि इसके नीचे न जाने कितने लोग दब गए होंगे. तेजी से गन्ना हटाया जाने लगा लेकिन लोगों को कोई कामयाबी नहीं मिल सकी.

लोगों ने कहा कि अगर एक मोटरसाइकिल वाले के पास हेलमेट नहीं है तो लक्सर पुलिस प्रशासन उसे पकड़ लेगा लेकिन उसे सड़कों पर दौड़ता ओवरलोड वाहन दिखाई नहीं देता. इससे पहले भी लक्सर में कई बार ओवरलोड के कारण हादसे हो चुके हैं. लोगों की जान जा चुकी है. यहां तक कि लोगों ने पुलिस प्रशासन के खिलाफ धरना दिया मगर इसके बावजूद लक्सर पुलिस प्रशासन का ओवरलोड पर लगाम लगाने का कोई इरादा नजर नहीं आता. लक्सर की सड़कों पर दौड़ रहे ओवरलोड और लक्सर पुलिस प्रशासन के खिलाफ लोगों में खासी नाराजगी देखने को मिल रही है.

मौके पर पहुंचे एस आई मनोज सिरोला ने बताया कि हम लोडर बुला रहे हैं. जिससे इस गन्ने को हटवा कर देखा जाएगा कि कोई जनहानि तो नहीं हुई है. कोशिश की जा रही है लोग भी गन्ना हटा रहे हैं अति शीघ्र ही पता कर दिया जाएगा कि क्या कोई जनहानि हुई है जब ओवरलोड के खिलाफ कार्रवाई की बात की गई तो उन्होंने कहा कि हमने पिछले कुछ दिनों पहले भी एक अभियान चलाया था और फिर कार्रवाई करने की सोच रहे हैं.


देश-दुनिया की अन्य खबरों और लगातार अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं।