आप यहां हैं : होम» राज्य

खेत की रखवाली कर रहे किसानों की सांड के हमलों में मौत

Reported by nationalvoice , Edited by shabahat.vijeta , Last Updated: Jan 28 2019 6:09PM
Agra_201912818928.jpg

आगरा. अब आवारा मवेशी खेत की रखवाली करने वाले किसानों पर हमला कर रहे हैं. शनिवार को गोंडा में आवारा सांड ने खेत की रखवाली कर रहे दो लोगों पर हमला कर दिया. जिससे इनकी मौत हो गई. इसी तरह बदायूं में भी खेत की रखवाली कर रहे किसान पर सांड ने हमला कर दिया. इस किसान की भी मौत हो गई.

इसके पहले आगरा के फतेहाबाद में भी पिछले साल अगस्त में आवारा सांड ने खेत पर सो रहे किसान पर हमला बोला था. उपचार के दौरान शमशाबाद क्षेत्र के नया बास गांव में किसान की हुई थी मौत. क्षेत्र में आवारा पशुओं का आतंक कम होने का नाम नहीं ले रहा है. इससे आवारा मवेशियों को लेकर ग्रामीणों में रोष है.

बदायूं में खेत में फसल की रखवाली करते समय सांड ने किसान पर हमला कर दिया. सांड के हमले से किसान की मौके पर ही मौत हो गई. पूरा मामला बदायूं के उसहैत थाना इलाके के मुगर्रा जरासी गांव का है. जहां किसान राम लड़ेते अपने खेत में फसल की रखवाली कर रहे थे. इसी दौरान सांड ने किसान पर हमला कर दिया. जिससे किसान की मौत हो गई.

सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है. बताया जा रहा है कि इससे पहले भी सांड कई लोगों पर हमला कर चुका है. लेकिन इस पर प्रशासन कोई कार्रवाई नहीं कर रहा है.

जहां एक और घुमंतू पशुओं से किसानों की फसल सुरक्षित नहीं है वहीं दूसरी ओर अब किसान भी सुरक्षित नहीं रहे हैं. बदायूं में भी सांड के हमले की यह दूसरी घटना है. कुछ दिन पहले बिल्सी थाना क्षेत्र के कस्बे में एक बच्चे पर घुमंतू पशु के हमला में बच्चे की मौत हो गई थी.


देश-दुनिया की अन्य खबरों और लगातार अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं।