आप यहां हैं : होम» राज्य

ताज महोत्सव में हुआ वन्देमातरम का अपमान

Reported by nationalvoice , Edited by shabahat.vijeta , Last Updated: Feb 20 2019 3:58PM
taj mahotsav_2019220155838.jpg

आगरा. ताजनगरी आगरा में हुए फैशन शो में राष्ट्र गीत वंदे मातरम का अपमान किये जाने की खबर है. मुक्तकाशी मंच पर जब फैशन शो शुरू हुआ तब दर्शकों का हुजूम देखने लायक था लेकिन जैसे ही वंदे मातरम पर मॉडल्स ने वॉक शुरु किया वैसे ही लोगों का गुस्सा शुरू हो गया. लोगों का कहना है कि पांच दिन पहले ही देश की सेवा करते हुए 45 जवान शहीद हो गए लेकिन यहां पर आयोजक राष्ट्रगीत का अपमान कर रहे हैं. आगरा के ही एक लाल ने अपनी जान गंवाई है लेकिन इस तरह का आयोजन आगरा में किया जा रहा है. इसके बाद गुस्साए लोग फैशन शो बीच में छोड़कर चले गए.

ताजनगरी आगरा में शुरू हुए ताज महोत्सव के दूसरे दिन राष्ट्र गीत वंदेमातरम की धुन पर हुस्न की नुमाइश की गई. आयोजकों ने राष्ट्र गीत की गरिमा और शहीदों की शहादत के साथ खुल कर मजाक करते हुए मंच पर राष्ट्रीय गीत की धुन पर मॉडल्स से रैम्पवॉक करवाया. जिस गीत को गाकर असंख्य स्वतंत्रता सेनानियों ने हंसते हुए शाहदत दे दी आज महोत्सव के मुक्ताकाशी मंच पर उसी गीत के बोल पर बेशर्मी से रैम्प पर फैशन शो के जलवे दिखाए गए.

पाश्चात्य अधखुली वेशभूषाओं में मॉडल्स को वन्देमातरम की धुन पर रैम्पवॉक करते देख वहां मौजूद लोग गुस्से में उठ कर चले गए और पंडाल खाली हो गया. ऐसा शर्मनाक वाक्या तब हुआ है जब प्रदेश में भाजपा की सरकार है और अभी हाल ही में आयोजन स्थल से कुछ किमी की दूरी पर रहने वाले आगरा के लाल अमर शहीद कौशल रावत समेत देश के तमाम वीरों ने अपनी शहादत दी है. जब इस बाबत आयोजक आईआईएफटी के हेड से बात की गई तो पहले उन्होंने उसे गलत नहीं मानते हुए शहीदों को श्रद्धांजलि बताया और फिर अपनी अपनी सोच का हवाला देने लगे.

इसके बाद उन्होंने खुद मानते हुए कहा कि वह खुद वंदेमातरम  सम्मान में पाश्चात्य ड्रेस बदलकर भारतीय ज़रदोज़ी का कढ़ा कोट पहन कर आये हैं.


देश-दुनिया की अन्य खबरों और लगातार अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं।