आप यहां हैं : होम» राज्य

अमित शाह ने गठबंधन पर उठाये सवाल, राहुल गांधी पर कसे तंज़

Reported by nationalvoice , Edited by shabahat.vijeta , Last Updated: Feb 24 2019 11:40AM
amit shah_2019224114033.png

गोरखपुर. शनिवार को बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने पुलवामा आतंकी हमले पर कहा कि कश्मीर की धरती पर जवानों का बहा खून व्यर्थ नहीं जाने वाला है. शाह ने गोरखपुर में पार्टी के किसान मोर्चा के राष्ट्रीय अधिवेशन में कहा कि पुलवामा पर पूरे देश में रोष है लेकिन बीजेपी की सरकार आतंकवाद के खिलाफ जीरो टॉलरेंस पर काम कर रही है. उन्होंने कहा कि आप चिंता मत करना. जवानों का जो खून कश्मीर की धरती पर बहा है. वह व्यर्थ नहीं जाने वाला है.

बीजेपी चीफ अमित शाह ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पर तंज भरे अंदाज में कहा कि राहुल बाबा हमें सलाह देंगे. जिन्हें यह नहीं पता कि आलू खेत के नीचे होता है या ऊपर. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि राहुल गांधी खरीफ फसल के नाम लिखकर दे दें तो वह मान जाएंगे. देश भर में किसान अगर बदहाल था. तो इसमें एक पार्टी यानी कांग्रेस का योगदान रहा.

गोरखपुर में बीजेपी किसान मोर्चा के दो दिवसीय अधिवेशन के पहले दिन उद्घाटन समारोह में मंच पर पहुंचे बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने दीप प्रज्वलित कर आयोजन का शुभारंभ किया. उसके बाद अपने सम्बोधन में कांग्रेस को आड़े हाथों लेते हुए राहुल गांघी पर निशाना साधते हुए कहा कि कहाँ 70 साल और कहाँ 5 साल. आप क्या जानें राहुल बाबा. 28 लाख हेक्टेयर से आज 137 लाख हेक्टेयर कर दिया. 70 साल में 28 लाख और 5 सालों में 137 लाख हेक्टेयर हुआ है. जो कमियां इसमें रह गई हैं. उसे भी पूरा करेंगे. स्वामीराथन कमेटी की रिपोर्ट को कांग्रेस सरकार ने 8 साल तक खोला नहीं. वह कहते हैं कि हमारी सरकार ने मक्का नहीं खरीदा. हमने तो मूल्य खरीदा है, लेकिन राहुल बाबा आपको पता नहीं कि इसकी खरीद रिपोर्ट बनानी पड़ती है.

उन्होंने कहा कि राहुल बाबा 2019 में भी मोदी जी ही प्रधानमंत्री बनने वाले हैं. पूरे भारत में जितना क्रय होता था, उससे ज्यादा अकेले उत्तर प्रदेश में योगी आदित्यनाथ की सरकार में हुआ है. सभी पार्टी व गठबंधन जो भी जवाब लेना है वह आ जाओ लेने. हमसे सवाल पूछा कितना बजट था, 5 साल का बजट सोनिया मनमोहन का 1 लाख 90 हजार और मोदी का 5 साल का बजट 2 लाख 28 हजार करोड़ बजट है. यही बताता है, कि कौन किस तरह का काम कर रहा है. आज आजादी के बाद 5 साल में कृषि में बजट केवल भारतीय जनता पार्टी ने बढ़ाया.

अमित शाह ने कहा कि राहुल बाबा का एक ही सूत्र है, झूठ बोलना, बार बार बोलना, सार्वजनिक बोलना. मैं आपको झूठ नहीं बोलूंगा. देश की 15 सौ से ज्यादा मंडियों को जोड़कर ई-मार्केटिंग से जोड़ने का काम करेंगे. काल सेंटर को भी चालू करने का काम भारतीय जनता पार्टी ने किया. राहुल बाबा ने कहा कि किसानों का ऋण माफ करेंगे.

कांग्रेस अध्यक्ष से सवाल करते हुए अमित शाह ने कहा कि राहुल बाबा आप हमें सलाह दे रहे हैं. आपने किसान के लिए क्या किया. किसानों को गणित समझने में देर लगती है, लेकिन अब गणित किसान समझने लगे हैं. उन्होंने कहा कि गाय हमारी माता है, नरेन्द्र मोदी ने कामधेनु योजना की शुरुआत की. कांग्रेस ने कृषि के लिए 5 साल में 448 करोड़ दिया, भारतीय जनता पार्टी ने 4 साल में 8 सौ 90 करोड़ रिसर्च के लिए खर्च किया है. चीन को पछाड़ कर भारत सबसे तेज गति से चलने वाला देश बना है.

महागठबंधन का मज़ाक उड़ाते हुए अमित शाह ने कहा कि महागठबंधन के हाथ अगर देश की बागडोर आती है तो सोमवार को मायावती प्रधानमंत्री, मंगलवार को अखिलेश, बुधवार को ममता बनर्जी, बृहस्पतिवार को देवगौड़ा और रविवार को छुट्टी पर रहेगा देश. उन्होंने कहा कि पाकिस्तान को अगर कोई करारा जबाव दे सकता है तो वह हमारा नेता नरेन्द्र मोदी है.


देश-दुनिया की अन्य खबरों और लगातार अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं।