आप यहां हैं : होम» राज्य

पीएम के दौरे से पहले वाराणसी पहुंचे सीएम योगी

Reported by nationalvoice , Edited by shabahat.vijeta , Last Updated: Mar 6 2019 1:39PM
CM Yogi-varanasi_201936133944.jpg

वाराणसी. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ मंगलवार की रात करीब 9 बजे अचानक वाराणसी पहुंचे. मुख्यमंत्री ने सर्किट हाउस में अधिकारियों साथ समीक्षा बैठक की. बैठक  के बाद सीएम काशी विश्वनाथ मंदिर में दर्शन-पूजन के साथ ही कॉरिडोर में चल रहे कार्य की प्रगति का जायजा लिया.

उल्लेखनीय है कि 8 मार्च को पीएम मोदी वाराणसी आने वाले हैं. पीएम यहां काशी विश्वनाथ मंदिर कॉरिडोर निर्माण के लिए भूमिपूजन के साथ मंदिर में मत्था टेकेंगे. उसके बाद पीएम मोदी बड़ालालपुर स्थित ट्रेड फेसिलिटेशन सेंटर जाएंगे. जहाँ राष्ट्रीय ग्रामीण आजीविका मिशन के क्षेत्र में कार्य करने वाली सात स्वयंसेवी सहायता समूह को सम्मनित करने के साथ ही उत्पादों की प्रदर्शनी देखेंगे. आचार संहिता लागू होने से पूर्व आठ मार्च को पीएम का अंतिम काशी दौरा होगा.

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि शिवरात्रि का पावन पर्व पूरी भव्यता के साथ काशी के साथ साथ पूरे देश में मनाया गया. भगवान शिव मंगल के प्रतीक भी हैं और भगवान शिव का एक स्वरूप तांडवकारी भी है. घर के अंदर मंगलकारी रूप और दुश्मन के घर में तांडव. देश के अंदर कल्याणकारी योजनाओं और विकास की योजनाओं को प्रधानमंत्री के नेतृत्व में आगे बढ़ाया गया. वैसे ही आतकंवादियों के आकाओं के घर में भारत के एयरफोर्स द्वारा जो रौद्ररूप दिखाकर के उन्हें नष्ट किया गया.

स्वाभाविक रूप से काशी का वैभव काशी की पहचान बाबा विश्वनाथ मंदिर का सुंदरीकरण और पूरे परिक्षेत्र के विकास के लिए प्रधानमंत्री ने जो कार्य योजना तैयार की है उसकी आधारशिला भी प्रधानमंत्री द्वारा रखी जायेगी. देश और दुनिया में काशी को यशस्वी नेतृत्व के कारण जो पहचान मिली है वह अभिनंदनीय है.


देश-दुनिया की अन्य खबरों और लगातार अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं।