आप यहां हैं : होम» राज्य

तड़पता रहा कैंसर का मरीज़ मगर नहीं पसीजे डाक्टर

Reported by nationalvoice , Edited by shabahat.vijeta , Last Updated: Mar 7 2019 12:00PM
Agra_20193712015.jpg

आगरा. सरोजिनी नायडू मेडिकल कॉलेज में इंसानियत को शर्मसार करने वाला मामला सामने आया है. अलीगढ़ से मेडिकल कॉलेज इलाज कराने पहुंचे मरीज के परिजनों का आरोप है कि वह लोग मरीज को इलाज कराने के लिए मेडिकल कॉलेज लाए थे, लेकिन मेडिकल कॉलेज के डॉक्टरों ने मरीज को भर्ती करने से मना कर दिया. मरीज गंभीर हालत में अस्पताल की इमरजेंसी के बाहर तड़पता रहा, लेकिन किसी भी डॉक्टर ने इसे भर्ती करने की जहमत नहीं उठाई. जिसके बाद मरीज के परिजन मरीज को बिना इलाज कराए ही अस्पताल से वापस लौट गए.

जिला अलीगढ़ के इगलास के जवाहर गांव से आये मरीज योगेंद्र को  कैंसर है. इलाज के लिए परिजन योगेंद्र को एस.एन. मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराने के लिए लेकर आए थे, लेकिन डॉक्टरों ने योगेंद्र का इलाज नहीं किया. योगेंद्र के परिजन इलाज के लिए एसएन मेडिकल कॉलेज के बाहर कई घंटों बैठे रहे, लेकिन डॉक्टरों का दिल नहीं पसीजा. योगेंद्र अपनी बीमारी से तड़पता रहा लेकिन धरती के भगवान कहे जाने वाले डॉक्टर इंसानियत का फ़र्ज़ भी नहीं निभा सके और मरीज योगेंद्र के परिजन मरीज को लेकर एस.एन. इमरजेंसी से बिना इलाज के ही रवाना हो गए.

सरकार भले ही आम आदमी के लिए स्वास्थ्य सेवाओं में करोड़ों रुपये खर्च करे लेकिन आज भी लोग इलाज के लिए दर-दर की ठोकरें खाने को मजबूर हैं.


देश-दुनिया की अन्य खबरों और लगातार अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं।