आप यहां हैं : होम» राज्य

आगरा की एक कालोनी ने किया चुनाव बहिष्कार का एलान

Reported by nationalvoice , Edited by shabahat.vijeta , Last Updated: Mar 15 2019 5:40PM
vote_201931517402.JPG

आगरा. ताजनगरी आगरा शहर के बीचोबीच स्थित मालवीय कुंज कालोनी के लोगों ने इस बार मतदान का बहिष्कार करने की ठान ली है. यहां हर घर के दरवाजे पर मतदान का सपरिवार बहिष्कार करने के पोस्टर चस्पा किये गए हैं.

पूछताछ में यहां के निवासियों ने बताया कि उनके बाप दादा पाकिस्तान से आये थे और सरकार ने यहां शरणार्थियों के लिए कालोनी बनवाई थी. नो प्रॉफिट नो लास की तर्ज पर बनी कालोनी का किराया 20 रुपये रखा गया था. जबकि उस समय दो रुपये में कोठी किराए पर मिल जाती थी. उसका कारण यह था कि सरकार ने लिखित में कहा था कि जैसे ही मकानों की कीमत की रकम पूरी हो जाएगी तो किरायेदार के नाम मकान की रजिस्ट्री कर दी जाएगी.

बावजूद इसके ऐसा नहीं हुआ. 1971 में सरकार का आदेश आया और 5 हजार रुपये जमा कर के मकान की रजिस्ट्री कराने को कहा गया. मकान की कीमत से ज्यादा किराया दिया जा चुका है. पर अभी तक मकान मिलना तो दूर उल्टा नगर निगम ने किराया 50 हजार बकाया और उस पर दो लाख का ब्याज मिला कर ढाई ढाई लाख का इस्टीमेट भेज दिया है. घरों के आगे सीवर का पानी भरने सड़कें खराब होने जैसी समस्याएं यहां हर घर के बाहर हैं. तमाम नेता, अधिकारियों के चक्कर लगाने के बाद भी उनकी कोई मदद नहीं हुई तो उन्होंने चुनाव बहिष्कार का फैसला ले लिया.


देश-दुनिया की अन्य खबरों और लगातार अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं।