आप यहां हैं : होम» राज्य

पांच लाख कीमत का नकली फार्च्यून रिफाइंड बरामद

Reported by nationalvoice , Edited by shabahat.vijeta , Last Updated: Mar 16 2019 5:47PM
refind_2019316174715.png

आगरा. होली का त्योहार नजदीक आते ही शहर के बाजारों में मिलावट खोर सक्रिय हो गए हैं. जिसके कारण आगरा के थाना छत्ता इलाके में एफएसडीए और पुलिस ने संयुक्त कार्रवाई करते हुए नकली रिफाइंड का जखीरा बरामद किया है. पकड़े गए तेल की कीमत लाखों रुपये बताई जा रही है. इस रिफाइंड को एक नामी कम्पनी के नाम पर बेचा जा रहा था. वहीं मिलावटखोर छापेमारी की कार्रवाई से पहले ही मौके से फरार हो गए. जिनके खिलाफ पुलिस अब मामला दर्ज कर उनकी तलाश में जुट गयी है.

आगरा के थाना छत्ता के शंकर बजरिया में एफएसडीए और पुलिस ने संयुक्त कार्रवाई कर नकली फार्च्यून रिफाइंड का जखीरा बरामद किया है. फार्च्यून कंपनी के डिस्ट्रीब्यूटर को नकली रिफाइंड सप्लाई होने की सूचना मिली थी. इस छापामार कार्रवाई में करीब पाँच लाख रुपये का माल बरामद हुआ है.

एसएसडीओ को दी गई सूचना के आधार पर अजय जयसवाल और  श्वेता सैनी ने अपनी टीम के साथ छत्ता शंकर की बजरिया में छापामार कार्रवाई करते हुए मौके से 400 से ज्यादा नकली फार्च्यून रिफाइंड के टीन बरामद किए हैं. पकड़े गए फार्च्यून रिफाइंड टीन की कीमत करीब पाँच लाख रुपये बताई जा रही है. खाद्य आयुक्त अजय जयसवाल ने बताया कि नकली फार्च्यून रिफाइंड सप्लाई होने की सूचना मिली थी. सूचना के आधार पर छापामार कार्रवाई की गई है.

किस व्यक्ति ने इस माल को यहां रखा है. अभी इस बात का पता नहीं चल सका है. पूरे मामले की जांच पड़ताल की जा रही है. एफएसडीए द्वारा थाना छत्ता में मुकदमा दर्ज कराया जा रहा है. साथ ही बरामद माल के नमूने लेकर सीज कर दिया गया है.

सूत्रों की माने तो थाना क्षेत्र के जीन खाना से बड़ी मात्रा में नकली फार्च्यून रिफाइंड आगरा से कई जगह सप्लाई किया जाता है, लेकिन बावजूद इसके एफएसडीए बड़े मिलावट खोरों के खिलाफ सख्त कार्रवाई नहीं कर पा रहा है. यही वजह है कि एफएसडीए को लगातार मिलावट को ठेंगा दिखाकर इस गोरखधंधे को धड़ल्ले से चला रहे हैं.


देश-दुनिया की अन्य खबरों और लगातार अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं।