आप यहां हैं : होम» राज्य

मसूरी में विधि विधान से हुआ होलिका दहन

Reported by nationalvoice , Edited by shabahat.vijeta , Last Updated: Mar 21 2019 8:59AM
holika_201932185936.jpg

मसूरी. पहाड़ों की रानी मसूरी में विधि विधान के साथ होलिका दहन का आयोजन किया गया. मसूरी के पिक्चर पैलेस चौक पर पालिकाध्यक्ष अनुज गुप्ता और पूर्व पालिकाध्यक्ष मनमोहन सिंह ने होलिका में आग लगाई. होली के मौके पर सभी लोगों ने एक दूसरे को गुलाल लगाकर होली की शुभकामनाएं दीं.

इस मौके पर देश विदेश से मसूरी धूमने आये पर्यटक भी होली के रंग में रंगे दिखे. इस मौके पर लोगों ने सुख शांति की कामना की और होली के पर्व पर आपसी मतभेद भुलाकर गले लगाने की अपील की.

पहाड़ों की रानी मसूरी में होलिका दहन मसूरी के पिक्चर पैलेस चौक पर विधि विधान के साथ हुआ. इस मौके पर होलिका को आकर्षक ढंग से सजाया गया. पालिकाध्यक्ष अनुज गुप्ता और पूर्व पालिकाध्यक्ष मनमोहन सिंह मल्ल ने होलिका में आग लगाकर परंपरागत रूप से इस त्यौहार को बुराई पर अच्छाई की सफलता का प्रतीक मानते हुए एक दूसरे को गुलाल लगाकर होली की शुभकामनाएँ दीं.

इस मौके पर देश-विदेश से मसूरी घूमने आये पर्यटकों ने भी होली मनाई और देश में सुख शान्ति की कामना की. सभी को होली के पर्व में आपसी मतभेद भुलाकर गले लगाने की अपील की.

लोगों ने बताया कि होला से बने होली शब्द का अर्थ है नई फसल के लिए भगवान का पूजन करना. इस दिन नई और स्वस्थ्य फसल पाने के लिए पूजा की जाती है.


देश-दुनिया की अन्य खबरों और लगातार अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं।