आप यहां हैं : होम» राज्य

होली पर अयोध्या ने देश को दिया सौहार्द का सन्देश

Reported by nationalvoice , Edited by shabahat.vijeta , Last Updated: Mar 21 2019 10:19AM
ayodhya_2019321101927.jpg

फैजाबाद. अयोध्या की होली ने पूरे देश को सौहार्द का बड़ा पैगाम दिया है. जहां अयोध्या विवाद से जुड़े पक्षकारों ने एक साथ रंगों के त्योहार होली को खूब मस्ती के साथ खेला है. श्री रामलला के मुख्य पुजारी आचार्य सतेन्द्र दास के आश्रम में आयोजित होली के कार्यक्रम में बाबरी मस्जिद पक्षकार इकबाल अंसारी और हिन्दू पक्षकार महंत धर्म दास ने अबीर गुलाल और से होली खेली. हिन्दू पक्षकार महंत धर्मदास ने इकबाल अंसारी को हरे रंग का गुलाल लगाया वहीं बाबरी मस्जिद पक्षकार इकबाल अंसारी ने महंत धर्मदास को केसरिया रंग का गुलाल लगाकर गले से लगाया. इस दौरान मुस्लिम कारसेवक मोहम्मद अनीस सुन्नी भी होली खेलकर एक दूसरे से गले मिले. महंत धर्मदास ने उम्मीद जताई कि जल्दी ही अयोध्या में राम मन्दिर का निर्माण होगा.

जहाँ पूरा देश होली के त्योहार को रंग बिरंगे रंगों से खेल रहा है. वहीं अयोध्या में होली का विशेष रंग देखने को मिला. शक्ति धाम गोपाल मन्दिर में अयोध्या विवाद से जुड़े बाबरी मस्जिद पक्षकार इकबाल अंसारी, हिन्दू पक्षकार महंत धर्मदास, श्री रामलला के मुख्य पुजारी आचार्य सतेन्द्र दास, राम मन्दिर निर्माण के अन्दोलन करने वाले तपस्वी छावनी के महंत स्वामी परमहंस दास, मुस्लिम कारसेवक मो अनीस सुन्नी बबलू खान ने एक साथ होली खेलकर पूरे देश को आपसी भाईचारे और सौहार्द का बड़ा सन्देश दिया है.

अयोध्या विवाद को धर्म त्योहार से अलग रख कर सभी पक्षकारों ने होली की खूब मस्ती की. हिन्दू पक्षकार महन्त धर्म दास ने इकबाल अंसारी को हरे रंग का गुलाल लगाया वहीं बाबरी मस्जिद पक्षकार इकबाल अंसारी ने महंत धर्मदास को केसरिया रंग का गुलाल लगाया. होली की मस्ती करने के बाद सभी पक्षकारों ने एक दूसरे को गले से लगाया, गुझिया का आनन्द लिया ओर पूरे देश को आपसी भाई चारे का संदेश दिया. इस बीच अयोध्या के हास्य कवियों ने भी होली पर मस्ती भरे व्यंग्य कर वहां मौजूद पक्षकारों मुस्लिम समाज के लोगों, साधू संतों को खूब हंसाया. श्री रामलला के मुख्य पुजारी आचार्य सतेन्द्र दास ने कहा की इस बार दुबारा नरेन्द्र मोदी देश के प्रधानमंत्री बनेंगे. वहीं महंत धर्मदास ने उम्मीद जताई की जल्दी ही अयोध्या में राम मन्दिर का निर्माण होगा.


देश-दुनिया की अन्य खबरों और लगातार अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं।