आप यहां हैं : होम» राज्य

ऋषिकेश में होली की मस्ती में रंग गए विदेशी सैलानी

Reported by nationalvoice , Edited by shabahat.vijeta , Last Updated: Mar 21 2019 11:59AM
holi-rishikesh-1_201932111598.jpg

ऋषिकेश. देश भर में रंग का त्योहार होली धूमधाम से मनाया जा रहा है. वहीं अंतर्राष्ट्रीय योग महोत्सव में शामिल होने ऋषिकेश आये विदेशी सैलानी होली के रंग में रंगे दिखे. यहां होली के गीतों पर सैलानी जमकर थिरके. इस मौके पर परमार्थ आश्रम के स्वामी चिदानन्द मुनि ने विदेशी सैलानियों के साथ फूलों की होली खेली.

पूरे देश में होली की धूम है और हर कोई रंगों से सराबोर होने को आतुर है. ऐसे में हिंदुस्तान की धरती पर आये विदेशी रंगों में न रंगें यह कैसे संभव है. होली के रंगों में रंगे ऐसे ही हजारों विदेशियों का आकर्षण ऋषिकेश में देखने को मिला. यह विदेशी अंतर्राष्ट्रीय योग महोत्सव में शामिल होने ऋषिकेश आये हुए हैं. होली के गीतों और धुन पर वह जमकर थिरक रहे हैं. परमार्थ आश्रम के स्वामी चिदानन्द मुनि ने इस बार विदेशियों के साथ फूलों की होली खेली.

रंगों के त्योहार होली में हर कोई रंगा हुआ है. होली के रंगों में देश के ही नहीं बल्कि विदेशियों के भी सर चढा हुआ है. होली का लुत्फ़ विदेशी भी जमकर उठा रहे हैं. कई देशों के लोग ऋषिकेश परमार्थ निकेतन में होली का मजा ले रहे हैं. वैसे तो यह विदेशी ऋषिकेश में योग सीखने पंहुचे हैं, लेकिन बात होली जैसे त्योहार का हो तो भला ये कैसे पीछे रह सकते हैं.

परमार्थ निकेतन के परमाध्यक्ष स्वामी चिदानंद के दिशा निर्देशन में होली के त्यौहार को बड़ी धूमधाम से मनाया जा रहा है. यहाँ आये विदेशियों के माध्यम से देश दुनिया को होली के त्यौहार के दिन सभी को शांति का संदेश दिया गया है.

होली का त्यौहार भारतीय संस्कृति का ऐसा त्योहार है जिसमें हर कोई अपने गम भुला कर मस्त हो जाता है, और होली की मस्ती में कुछ समय के लिए ही सही वह अपने गम को भुला देता है.


देश-दुनिया की अन्य खबरों और लगातार अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं।