आप यहां हैं : होम» राज्य

नैनीताल सीट पर भाग्य आज़मा रहे हैं पूर्व सीएम हरीश रावत

Reported by nationalvoice , Edited by shabahat.vijeta , Last Updated: Mar 25 2019 5:07PM
hareesh rawat_201932517722.jpg

नैनीताल. उत्तराखंड की नैनीताल लोकसभा सीट पूरे प्रदेश में बहुचर्चित हो चुकी है. जहां कांग्रेस से पूर्व सीएम हरीश रावत मैदान में हैं. तो वहीं बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष अजय भट्ट मैदान में कूद पड़े हैं, लेकिन दोनों ही प्रत्याशियों को पिछले विधानसभा चुनाव में जनता ने नकार दिया था. जिसके कारण कांग्रेस और बीजेपी के प्रत्याशियों को करारी हार का सामना करना पड़ा था, लेकिन दोनों ही पार्टियों ने फिर से नैनीताल सीट पर अपने हारे हुए प्रत्याशियों पर दांव खेला है.

लोकसभा चुनाव का बिगुल पूरे देश में बज चुका है. चुनाव के कारण दोनों ही पार्टियाँ चुनावी तैयारियों में भी जुट गई हैं. कांग्रेस ने प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत को नैनीताल लोकसभा सीट से मैदान में उतारा है. जिनके लिए लोकसभा चुनाव काफी अहम बन चुका है, क्योंकि पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत पिछले विधानसभा चुनाव में 2 विधानसभाओं से चुनाव लड़े थे जहां हरीश रावत को दोनों ही विधानसभाओं की जनता ने नकार दिया था.

जब इस मामले में हरीश रावत से पूछा गया तो उन्होंने कहा कि 1984 में बीजेपी का एक सांसद ही लोकसभा चुनाव में जीत हासिल कर पाया था. अगर देश की जनता अपना निर्णय सही लेगी तो भारतीय जनता पार्टी का अस्तित्व खत्म होने से कोई नहीं रोक सकता है. उन्होंने कहा कि वो तो विधानसभा चुनाव को ही हारे हैं, लेकिन बीजेपी के कई दिग्गज ग्राम प्रधान और छोटे चुनाव में कांग्रेस के सामने धूल चाट चुके हैं. उन्होंने कहा कि जनता ने 2017 में टेडी मेड़ी नई दुल्हनिया को चुना था लेकिन जनता 2019 में भाजपा की दुल्हनिया की विदाई कर देंगे.


देश-दुनिया की अन्य खबरों और लगातार अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं।