आप यहां हैं : होम» राज्य

मसूरी में हुआ पानी नहीं तो वोट नहीं का फैसला

Reported by nationalvoice , Edited by shabahat.vijeta , Last Updated: Apr 3 2019 1:41PM
Mussorie_201943134155.jpg

मसूरी. लंढोर क्षेत्र के राज मंडी क्षेत्र में निवास कर रहे सैकड़ों लोगों ने लोकसभा चुनाव का बहिष्कार करने का एलान किया है. उन्होंने कहा है कि पिछले कई महीनों से उनके क्षेत्र में पेयजल की सप्लाई सही ढंग से नहीं की जा रही है. वह बूंद-बूंद पानी को तरस रहे हैं. परंतु शिकायत के बाद भी कोई भी अधिकारी उनकी सुनने को तैयार नहीं है, और न ही जनप्रतिनिधि ध्यान दे रहे हैं. जिसको लेकर राजमंडी के सभी लोगों ने लोकसभा चुनाव का बहिष्कार करने का फैसला किया है. पानी नहीं तो वोट नहीं.

मंगलवार को राजमंडी क्षेत्र के लोग राजमंडी में एकत्रित हुए और गढ़वाल जल संस्थान, मसूरी विधायक गणेश जोशी और प्रदेश सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की. उन्होंने कहा कि अभी पर्यटन सीजन शुरू भी नहीं हुआ है और अभी से वह बूंद-बूंद पानी को तरस रहे हैं. ऐसे में उनके द्वारा गढ़वाल जल संस्थान के अधिकारियों के कहने पर पेयजल के कनेक्शन भी लिए गए परंतु उसके बाद भी भ्रष्टाचार में लिप्त पेयजल के अधिकारी और कर्मचारी उनको पेयजल उपलब्ध नहीं करा पा रहा है. जिस कारण पूरे क्षेत्र के लोग काफी परेशान हो गए हैं.

उन्होंने कहा कि क्षेत्र का लाइनमैन धनपाल भ्रष्टाचार में लिप्त है. वहीं क्षेत्र के पास के बड़े होटलों में भरपूर पेयजल आपूर्ति की जा रही है, जबकि आम जनता को बूँद-बूँद पानी के लिए तरसाया जा रहा है. इस संबंध में उनके द्वारा उच्च अधिकारियों को भी शिकायत की गई परंतु उनके द्वारा लाइनमैन के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की गई. ऐसा लगता है कि उच्च अधिकारी भी भ्रष्टाचार में लिप्त हैं.

राजमंडी के लोगों ने कहा की क्षेत्र में पेयजल सम्स्या के बारे में क्षेत्रीय विधायक गणेश जोशी से भी शिकायत की गई परंतु उनके द्वारा भी मात्र आश्वासन दिया गया है. जिसको लेकर क्षेत्र के लोगों में उनके खिलाफ भी भारी आक्रोश व्याप्त है. ऐसे में राजमंडी लंढौर के समस्त लोगों ने फैसला किया है कि वह आगामी लोकसभा चुनाव का बहिष्कार करेंगे, उनका साफ तौर पर कहना है कि पानी नहीं तो वोट नहीं.


देश-दुनिया की अन्य खबरों और लगातार अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं।