आप यहां हैं : होम» राज्य

संजीव बालियान ने लगाया फर्जी वोटिंग का आरोप

Reported by nationalvoice , Edited by shabahat.vijeta , Last Updated: Apr 11 2019 4:45PM
sanjiv baliyan_2019411164552.png

मुजफ्फरनगर. जिले के मुस्लिम बाहुल्य सुजड़ू गाँव स्थित मतदान केन्द्र पर फर्जी वोटिंग का बीजेपी प्रत्याशी संजीव बालियान ने आरोप लगाया है. जिला प्रशासन के पास संजीव बालियान ने शिकायत दर्ज कराते हुए कहा कि सूजडू में मुझे यह दिखाई दिया की बिना चेहरा और बिना आईडी मैच करे वोट डाले जा रहे हैं. बुरका ओढ़े औरतों के ज़रिये वोट डलवाए जा रहे हैं. बालियान के इस आरोप पर डीएम ने कहा कि बगैर जांच के एक भी वोट नहीं डाला गया है.

संजीव बालियान ने जिला प्रशासन से की शिकायत में कहा है कि कुछ जगह तो ऐसे हालात हैं कि सिग्नेचर बाद में कराये जा रहे थे और मशीन में बटन पहले दबाया जा रहा था. मैंने ऐसा मामला खुद पकड़ा है, उसके बाद मैंने शिकायत दर्ज कराई. 26 बूथ हैं जहाँ मेरे एजेंट नहीं हैं. प्रशासन को देखना चाहिए कि बिना चेक किये ऐसे वोट न डाले जाएँ. उन्होंने कहा कि पहले भी ऐसा ही हुआ था, तब भी शिकायत की थी, लेकिन सुनवाई नहीं हुई और 4 लाख वोटों से हार गए थे, और इस बार भी वैसे ही हालात हैं.

उन्होंने कहा कि अब डीएम की क्या बताऊँ डीएम शिकायत को झूठा बता रहे हैं. डीएम तो अपनी खाल बचाने के लिए झूठ ही कहेंगे. दोबारा जाकर देख सकते हैं कि की क्या पोलिंग पार्टी चेहरे चेक कर रही है. वोट विकास के आधार पर मांगना चाहिए. अगर धार्मिक आधार पर मांगोगे तो आपको समस्या आएगी. ये धर्म के ठेकेदार समस्या करेंगे फिर संजीव बालियान ही याद आएगा. कोई नहीं मिलेंगे यहां ढूंढते रह जाओगे दूसरे प्रत्याशी को.

उन्होंने कहा कि ऐसा फतवा जारी करने वालों पर प्रतिबंध लगना चाहिए. वहीं पहली बार संजीव बालियान की पुत्री केतकी ने अपने मत का प्रयोग किया और अपने पिता की जीत की आशा जताई.


देश-दुनिया की अन्य खबरों और लगातार अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं।