आप यहां हैं : होम» राज्य

सारे काम छोड़ दो सबसे पहले वोट दो

Reported by nationalvoice , Edited by shabahat.vijeta , Last Updated: Apr 12 2019 6:11PM
mirzapur_201941218118.png

मिर्ज़ापुर. मतदाताओं को मतदान के लिए प्रेरित करने के लिए गुब्बारा और कबूतर उड़ाकर पैगाम दिया गया तो दौड़ लगाकर बूथ तक जाने का संदेश भी दिया गया. रन फार वोट में स्कूली बच्चों के साथ विभिन्न आयु वर्ग के लोगों के साथ जिलाधिकारी, मुख्य विकास अधिकारी समेत आलाधिकारी भी शामिल हुए. जीआईसी स्कूल से आरम्भ हुई दौड़ पुलिस लाइन में जाकर सम्पन्न हुई.

लोकसभा चुनाव में मतदान का प्रतिशत बढ़ाने के क्रम में जिला प्रशासन विभिन्न तरीके अपना रहा है. जीआईसी मैदान में जुटे मतदाताओं और देश के भविष्य बच्चों के साथ जिलाधिकारी ने गुब्बारा उड़ाया. इसके बाद 11 कबूतर को गले मे बंधे सन्देश की पाती के साथ सन्देश वाहक बनाकर खुले आसमान में आज़ाद किया. सारे काम छोड़ दो सबसे पहले वोट दो के नारे के साथ आरम्भ हुई रन फार वोट में लोग शामिल हुए.

पीठ पर बस्ते का बोझ होने के बावजूद युवा मतदाताओं ने दौड़ में अपनी भागीदारी दर्ज कराते हुए सबको वोट देने का संदेश दे ही दिया. कार्यक्रम का उद्देश्य भी सबको मतदान जरूर करने के लिए किया गया था. पिछले लोकसभा चुनाव में 58.5 प्रतिशत मतदान हुआ था. इस बार करीब 75 प्रतिशत और उससे अधिक का लक्ष्य रखकर विभिन्न जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है.

मीरजापुर के जिलाधिकारी अनुराग पटेल ने बताया कि आयोजन स्थल पर युवा मतदाताओं में जबरदस्त उत्साह देखा गया है. रन फार वोट के कार्यक्रम में अपनी सशक्त भूमिका अदा करने को लोग तत्पर रहे. यही उत्साह मतदान के दिन बूथों पर नजर आये इसका प्रयास किया गया है.


देश-दुनिया की अन्य खबरों और लगातार अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं।