आप यहां हैं : होम» राज्य

पुलिस की मदद नहीं मिली तो युवती ने जान दे दी

Reported by nationalvoice , Edited by shabahat.vijeta , Last Updated: Apr 13 2019 3:54PM
kanpur_2019413155428.png

कानपुर. यूपी में बेटियां कितनी सुरक्षित हैं. इसकी एक नहीं बल्कि कई तस्वीरें अक्सर देखने को मिलती हैं. कई बार दबंगों के डर और पुलिस की लापरवाही लड़कियों के लिए भारी पड़ जाती है. एक ऐसा  ही मामला सामने आया है कानपुर के घाटमपुर से, जहां दबंगों से परेशान एक छात्रा ने सुसाइड कर लिया.

बिरहर चौकी के एक गांव में रहने वाली युवती को गांव का ही एक युवक परेशान करता था. आरोपित का नाम जीतू बताया जा रहा है. आरोप है कि जीतू न सिर्फ पीड़िता को परेशान करता था बल्कि एक दिन घर में घुसकर युवती और उसकी बहन को अगवा करने की धमकी भी दी. युवती ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई लेकिन पुलिस की ओर से कोई कार्रवाई नहीं की गई. जब पुलिस की ओर से कोई कदम नहीं उठाया गया तब आरोपित के हौसले और बुलंद हो गए, और उसने पीड़िता को फोन कर धमकी दी. आरोपित इतने पर ही नहीं माना. युवती की बहन की शादी जिस लड़के से तय हुई थी. उस युवक को फोन कर धमकी दी. इस पूरे घटनाक्रम से परेशान युवती ने घर में फांसी लगाकर जान दे दी. घटना के बाद से ही आरोपित अपने परिवार के साथ फरार है. इस पूरे मामले में जब हमने पुलिस अधिकारियों से बात करने की कोशिश की तो एसपी ग्रामीण प्रद्युम्न सिंह ने रटे रटाए अंदाज में जल्द से जल्द कार्रवाई की बात कही है.

अब पुलिस आरोपित शोहदे की तलाश कर रही है. जबकि पीड़िता ने पहले ही पुलिस से गुहार लगा कर मदद मांगी थी. घटना घाटमपुर कोतवाली क्षेत्र के बिरहर चौकी के अंतर्गत आने वाले एक गांव की है. जहां रहने वाला जीतू रेलवे में चतुर्थ क्षेणी कर्मचारी है. वह गांव की रहने वाली बीस वर्षीय युवती को काफी दिनों से परेशान कर रहा था. जीतू ने उसका घर से निकलना दूभर कर दिया था. एक दिन पहले ही उसने घर में जा कर युवती को धमकाया था और उसे व उसकी बहन को उठा ले जाने की धमकी दी थी. जिस पर युवती ने पुलिस में शिकायत दर्ज करायी तो पुलिस ने छेड़छाड़ की जगह धमकी और गाली गलौज की धाराओं में मामला दर्ज कर इतिश्री कर ली. पुलिस के कार्रवाई न करने से उत्साहित जीतू ने युवती को फोन कर एक बार फिर धमकाया. परेशान हो कर युवती ने घर में फांसी लगा कर जान दे दी.


देश-दुनिया की अन्य खबरों और लगातार अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं।