आप यहां हैं : होम» राज्य

वनवासी समाज ने राम को भी दिशा दिखाई और भाजपा को भी : सीएम योगी

Reported by nationalvoice , Edited by shabahat.vijeta , Last Updated: May 16 2019 3:46PM
yogi-varanasi_2019516154619.png

वाराणसी. जिले के सांस्कृतिक संकुल में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने वनवासी संवाद को संबोधित किया. वनवासी समाज के हजारों लोगों ने आज बीजेपी की सदस्यता ली. मुख्यमंत्री ने खुद यह सदस्यता दिलाई. मुख्यमंत्री ने कहा कि भगवान राम को भी वनवासी समाज ने दिशा दिखाई थी, और वनवास के वक्त सहायता दी थी. समाज विरोधियों को भारत के प्रधानमंत्री बनने के बाद नरेन्द्र मोदी को रोकने का काम कर रहे हैं और वनवासी समाज ने भगवान राम के बाद बीजेपी को अपना आशीर्वाद दिया है.

मुख्यमंत्री ने वनवासी समाज से कहा कि विपक्ष प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को दुबारा प्रधानमंत्री बनता देखना नहीं चाहता. सरकार की उपलब्धियां गिनाते हुए मुख्यमंत्री ने बताया कि हमारी सरकार में 3 करोड़ घरों को राशन कार्ड, विधवाओं को पेंशन देने का कार्य किया गया, जहां बिजली नहीं थी वहां बिजली जहां सड़क नहीं वहां सड़क पहुंचाने का काम किया.

सरकार की उपलब्धियां गिनवाते हुए मुख्यमंत्री ने बताया कि भारत नेपाल से जुड़े सीमा पर गांव को राज्य का दर्जा देकर स्कूल की व्यवस्था, राशन कार्ड, पेंशन बिजली देने का कार्य और साथ-साथ प्रधानमंत्री आवास योजना के साथ घर और शौचालय देने का काम किया.

योगी आदित्यनाथ ने कहा कि विकास एक सतत प्रक्रिया है और वनवासियों को मूलभूत सुविधाएं मिलना चाहिए, और जिनके पास नहीं है उनको जमीन का पट्टा देने के बाद मुख्यमंत्री आवास योजना के अंतर्गत घर देने का काम किया जायेगा. मुख्यमंत्री ने बताया कि प्रधानमंत्री की सबका साथ सबका विकास नीति के तहत मुसहर जाति के लोगों की झोपड़ी का पट्टा और मुख्यमंत्री आवास योजना के तहत 1 लाख 20 हजार आवास और  12 हजार शौचालय दिया गया. भगवान शिव की नगरी में तो सभी सुविधाएं हैं मगर सोनभद्र के मुसहर प्रजाती के 50 को घर मिले, मगर बाकियों जिनके पास झोपड़ी थी इनको पट्टा करने का आदेश दिया.


देश-दुनिया की अन्य खबरों और लगातार अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं।