आप यहां हैं : होम» राज्य

मोदी के इंतज़ार में ऐसी बेक़रारी

Reported by nationalvoice , Edited by shabahat.vijeta , Last Updated: May 27 2019 6:01PM
PM-Narendra-Modi-Varanasi_201952718143.jpg

वाराणसी. दूसरी एतिहासिक जीत के बाद वाराणसी पहुंचे नरेन्द्र मोदी के आगमन से पहले सभी लोगों ने अपने-अपने तरह से उनके स्वागत के लिए तैयारियां कीं. मुस्लिम महिलाएं ईद से पहले अपने सांसद का मुंह मीठा कराने के लिए सिवईं लेकर और उन्हें रक्षा सूत्र बांधने के लिए पूरी तैयारियों के साथ गईं तो वहीं संगीत अकादमी की छात्राएं डांडिया के माध्यम से अपने सांसद का स्वागत करने को तैयार दिखीं.

वाराणसी में अपने डांडिया नृत्य के माध्यम से प्रधानमंत्री के स्वागत के लिए सड़कों पर खड़ी लड़कियों का कहना था कि हम लोगों को बहुत ज्यादा खुशी है. हम इंतजार नहीं कर पा रहे हैं, और हमें लग रहा है कि वह कितनी जल्दी आ जाएं हमें इतना बड़ा मौका कभी भी नहीं मिल पाया है. उन्होंने कहा कि हमें बहुत गर्व है अपने प्रधानमंत्री पर उन्होंने दुनिया में भारत का नाम रोशन किया है.

वाराणसी की सुरैजा खातून ने कहा कि ईद में तो अभी एक हफ्ते की देरी है लेकिन उसके पहले ही हमने अपने सांसद के लिए सिवईयां तैयार कर ली हैं और आज लेकर जा रहे हैं. हमें अस्सी में बुलाया गया है. हम उनका मुंह मीठा कराकर उन्हें रक्षा सूत्र बांधकर अपनी सुरक्षा के लिए आश्वस्त हो जाएंगे. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने हम लोगों के लिए जो किया है वह किसी सरकार ने नहीं किया है. इसलिए इस बार चुनाव में जीतने के बाद वह जब पहली बार आज आ रहे हैं तो हम लोगों ने अपनी तरफ से उनके स्वागत की पूरी तैयारियां की हैं.

दूसरी बार सांसद चुने जाने के बाद पहली बार वाराणसी पहुंचे प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के स्वागत में काशीवासी कोई कमी नहीं छोड़ना चाहते हैं. यही वजह है कि कड़ी धूप में भी काशी की जनता और यहां के स्थानीय पार्टी के कार्यकर्ता पुलिस लाइन हेलीपैड से लेकर बाबा काशी विश्वनाथ मंदिर तक के रास्तों पर अलग-अलग जगह पर अपने-अपने तरीके से प्रधानमंत्री के स्वागत की तैयारी में हैं. कोई चौराहों पर कल्चरल प्रोग्राम कर रहा है तो कोई अपनी संस्कृति को दर्शा रहा है. कई लोग फूलों की पंखुड़ियां लेकर खड़े हैं. इनमें सबसे खास यह है कि इस बार मुस्लिम बहुल इलाके की महिलाएं ईद से पहले सिवईयां बना कर सड़क पर खड़ी हैं.

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के स्वागत में मुस्लिम महिलाओं का कहना है कि हम अपने सांसद के स्वागत के लिए खड़े हैं, और हमारी पूरी इच्छा है कि वह हमारे त्योहार ईद के पहले हमारी बनी सिवईयां खाएं अगर वह सेवई को नहीं खा पाते हैं तो हमें उन्हें देखकर ही संतोष है. और बहुत खुशी है और इस दिन काम बहुत बेसब्री से इंतजार कर रहे थे कि बनारस से भारी मतों से के अंतर से जीतने के बाद वह कब पहली बार बनारस आएंगे.


देश-दुनिया की अन्य खबरों और लगातार अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं।