आप यहां हैं : होम» राज्य

हिडन कैमरा के ज़रिये पर्यटकों की निजता को रिकार्ड कर लेता था होटल

Reported by nationalvoice , Edited by shabahat.vijeta , Last Updated: May 30 2019 5:49PM
Hidden camera_2019530174924.jpg

देहरादून. उत्तराखंड में नई टिहरी के एक प्रतिष्ठित होटल में हैरान करने वाला मामला सामने आया है. जहां रुकने के लिए पहुंचे दिल्ली की एक महिला पर्यटक और उसके दोस्त ने पंखे में हिडन कैमरा लगा देखा. कैमरा देखते ही दोनों के होश उड़ गए और पर्यटकों ने इसकी शिकायत के लिए होटल रिसेप्शन पर संपर्क करना चाहा, लेकिन वहां किसी के न होने पर महिला पर्यटक ने मामले की जानकारी स्थानीय पुलिस को दी.

मौके पर पहुंची पुलिस ने जब जांच शुरू की, तो होटल के कमरे में लगे पंखे से हिडेन कैमरा और उसके कनेक्शन का खुलासा हुआ. पुलिस के मुताबिक होटल में ठहरे लोगों की निजी गतिविधियों को इसके जरिए रिकॉर्ड किया जाता था. फिलहाल पुलिस ने कैमरे और उससे जुड़े उपकरणों को जब्त कर लिए हैं. साथ ही पुलिस इस बात का पता लगाने में जुटी हुई है, कि होटल में हिडेन कैमरे से बन रहे इन वीडियोज को आगे कहां भेजा जाता था, या फिर इन वीडियो का मामले से जुड़े लोग क्या करते थे. नई टिहरी पुलिस ने होटल मालिक लक्ष्मी प्रसाद भट्ट को गिरफ्तार करने के साथ ही होटल को सील कर दिया है.

उत्तराखंड में नई टिहरी के एक प्रतिष्ठित होटल में रात गुजारने पहुंचे दिल्ली की महिला पर्यटक और उसके दोस्तों के होश उस वक्त उड़ गए, जब उनकी नजर हिडन कैमरे (गुप्त कैमरा) पर गई. होटल वालों ने कमरे में ठहरे लोगों की निजी गतिविधियों को रिकॉर्ड करने के लिए ये कैमरा लगाया था. नई टिहरी के थानाध्यक्ष चंदन सिंह चौहान ने बताया कि ग्राहकों की निजता भंग करने के इस मामले में होटल मालिक लक्ष्मी प्रसाद भट्ट को गिरफ्तार करने के साथ ही पंखे पर लगा हिडन कैमरा, सीलिंग फैन, होटल मालिक का लैपटॉप, मोबाइल और अन्य इलेक्ट्रानिक डिवाइस को भी जब्त कर लिया गया है.

प्राप्त जानकारी के अनुसार, दिल्ली एनसीआर से नई टिहरी घूमने आई एक महिला पर्यटक व उसके दोस्त एक होटल में ठहरे हुए थे. उन्होंने बताया कि कल रात जब वह सोने की तैयारी कर रहे थे तो उन्होंने पंखे का स्विच ऑन किया लेकिन वह नहीं चला. तभी उनकी नजर पंखे पर एक लाइट इंडिकेटर पर पड़ा उन्होंने जब इसकी तहकीकात की तो वहां एक वायरलेस कैमरा लगा मिला. उन्होंने बताया कि इस घटना से वे सहम गए और जानकारी देने के लिए होटल के रिसेप्शन पर गए लेकिन वहां उन्हें कोई नहीं मिला. इसके बाद उन्होंने पुलिस को जानकारी दी.

थानाध्यक्ष चौहान ने बताया कि पर्यटकों की तहरीर के आधार पर होटल मालिक भट्ट के खिलाफ निजता भंग करने सहित साइबर क्राइम के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है.


देश-दुनिया की अन्य खबरों और लगातार अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं।