आप यहां हैं : होम» राज्य

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के शपथ ग्रहण के जश्न में डूबी काशी

Reported by nationalvoice , Edited by shabahat.vijeta , Last Updated: May 31 2019 11:49AM
Kashi_2019531114940.jpg

वाराणसी. प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में उनके एक बार फिर से शपथ लेने पर जश्न का माहौल है. काशीवासियों ने पीएम नरेन्द्र मोदी के दूसरे कार्यकाल के लिए हुए शपथ ग्रहण के समय बनारस में जमकर खुशी मनाई. बंगाली टोला में महिलाओं ने पीएम मोदी को शुभकामनाएं देने के लिए दीप जलाकर परंपरागत तरीके से प्रधानमंत्री के लिए आशीर्वाद मांगा. साथ ही महिलाओं ने शंखनाद कर प्रधानमंत्री के लंबे कार्यकाल की प्रार्थना की और साथ ही शपथ ग्रहण समारोह के लिए बाकी मंत्रियों को भी शुभकामनाएं दीं. जश्न मनाते लोगों का कहना है कि एक बार फिर प्रधानमंत्री मोदी वाराणसी के सांसद बने हैं. जिसको लेकर शहर में काफी खुशी का माहौल है.

काशी वासियों ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के दूसरे कार्यकाल से पहले 30 मई को हुए शपथ ग्रहण के समय बनारस में जमकर खुशी मनाई. महिलाओं ने बंगाली टोला में प्रधानमंत्री को शुभकामनाएं देने के लिए इलाके में दीप जलाकर परंपरागत तरीके से प्रधानमंत्री के लिए आशीर्वाद माँगा. बंगाली टोला में प्रधानमंत्री मोदी के शपथ ग्रहण समारोह से पहले एक महिला श्रावणी धारा का कहना है कि वाराणसी के सांसद और देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का शपथ ग्रहण समारोह काशीवासी दीवाली की तरह मना रहे हैं और प्रधानमंत्री को खूब शुभकामनाएं दे रहे हैं.

जश्न मनाती महिला ने बताया कि एक बार फिर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी वाराणसी के सांसद बने हैं. जिसको लेकर शहर में काफी खुशी का माहौल है और सबसे ज्यादा खुश शहर की महिलाएं हैं. इसलिए महिलाएं दीए जलाकर और बंगाली पारंपरिक तरीके से प्रधानमंत्री को शुभकामनाएं दे रहे हैं. बंगाली टोला की महिलाओं ने शंखनाद करके प्रधानमंत्री के लंबे कार्यकाल की प्रार्थना की और इसके साथ ही शपथ ग्रहण समारोह के लिए बाकी मंत्रियों को भी शुभकामनाएं दीं.

रंगोली बनाकर बंगाली टोला में जश्न मनाती महिलाओं में एक और महिला का कहना है कि उन्होंने कमल की रंगोली के ऊपर दिए जलाकर इस बात की प्रार्थना की है कि जिस तरह रंगोली पर लगाए हुए दिए चमक रहे हैं. उसी तरह कमल की चमक भी पूरे देश में बिखरती रहे और देश के कोने-कोने में कमल खिलता रहे. भाजपा की सरकार को शुभकामनाएं देती काशी की महिलाएं बंगाली नृत्य के साथ शंखनाद करती हुई नजर आईं. पारंपरिक ढंग के बंगाली परिधान पहने हुई दिखीं.

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के शपथ ग्रहण पर जिस तरह लोग दीवाली में खुशियां मनाते हैं वह खुशी काशी की गलियों में रहने वाले लोगों के चेहरे पर आज दिख रही है. इसीलिए आज बंगला भाषियों ने प्रधानमंत्री के लिए दिए जलाए हैं और यहां से जय श्री राम नाम का एक संकेत काशी की गलियों से होते हुए पश्चिम बंगाल तक जा रहा है कि जिस तरह आज तक प्रधानमंत्री मोदी ने अपना कार्यभार संभाला है, उसी तरह अब आगे भी संभालेंगे और विकास के पथ पर हम सभी काशी की गलियों से निकलकर प्रधानमंत्री का साथ देने के लिए आगे बढ़ेंगे, और उनके शपथ ग्रहण पर हम सब यह शपथ ले रहे हैं कि पश्चिम बंगाल को भी हम सब फतेह करेंगे.

वाराणसी के बंगाली टोला के पार्षद चंदूलाल मुखर्जी ने कहा कि सारे भारतवर्ष में जिस तरह आज दिवाली का माहौल है. प्रधानमंत्री का यह शपथ ग्रहण यादगार बनाने के लिए काशीवासी गलियों से निकलकर बंगाली टोला में बंगाली पारंपरिक तरीके से प्रधानमंत्री के शपथ ग्रहण को मना रहे हैं. यह सिर्फ बंगाली टोला का ही नजारा नहीं है बल्कि पूरे बनारस में आज त्यौहार का माहौल है. कहीं मोदी जी के शपथ लेने पर मुस्लिम ईद मना रहे हैं तो हिंदू अपने ढंग से खुशियां मना रहे हैं. हम सब यही चाहते हैं कि 2024 में भी एक बार फिर यही माहौल रहे और इसी तरह विकास का पहिया आगे बढ़ता रहे.


देश-दुनिया की अन्य खबरों और लगातार अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं।