आप यहां हैं : होम» राज्य

एक महीने में छह लाख श्रद्धालु पहुंचे चारधाम

Reported by nationalvoice , Edited by shabahat.vijeta , Last Updated: Jun 2 2019 5:09PM
chardham yatra_20196217947.jpg

देहरादून. चारधाम यात्रा शुरू हुए महज एक महीने का वक्त ही हुआ है. इतने दिनों में ही बदरीनाथ और बाबा केदारनाथ में आने वाले श्रद्धालुओं की संख्या लगातार बढ़ने की सिलसिला जारी है. अभी तक के आंकड़ों की बात करें, तो दोनों तीर्थ धामों में छह लाख से ज्यादा श्रद्धालु दर्शन कर चुके हैं. जिससे समझा जा रहा है कि इस बार दोनों धामों में आने वाले श्रद्धालुओं का आंकड़ा पिछले सभी रिकॉर्ड तोड़ेगा.

चारधाम यात्रा इन दिनों अपने चरम पर है. बदरीनाथ और केदारनाथ में बड़ी संख्या में श्रद्धालुओं के पहुँचने का सिलसिला जारी है. वहीं अभी तक के आंकड़ों की बात करें तो दोनों तीर्थ धामों में छह लाख से अधिक श्रद्धालुओं ने भगवान बद्री केदार के दर्शन कर लिए हैं.

बद्रीनाथ केदारनाथ मंदिर समिति के अध्यक्ष मोहन प्रसाद थपलियाल ने जानकारी देते हुए बताया कि जब से पीएम मोदी उत्तराखंड के दोनों धामों में दर्शन के लिए आये तब से यात्रियों की संख्या में भी इजाफा हो रहा है. अभी तक बद्रीनाथ में तीन लाख सत्तर हजार यात्री तो केदारनाथ में दो लाख अस्सी हजार तीर्थ यात्रियों ने दर्शन किये हैं. आने वाले समय में ये आंकड़े और ज्यादा संख्या में बढ़ने की उम्मीद है. उन्होंने कहा कि श्रद्धालुओं को दर्शनों के लिए मंदिर समिति ने व्यवस्था की है. ताकि श्रद्धालुओं को किसी भी तरह की समस्या न हो.


देश-दुनिया की अन्य खबरों और लगातार अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं।