आप यहां हैं : होम» राज्य

मेट्रो में सवारियां लाने के लिए जिला प्रशासन ने निकाली यह तरकीब

Reported by nationalvoice , Edited by shabahat.vijeta , Last Updated: Jun 14 2019 4:27PM
metro_2019614162733.jpg

लखनऊ. राजधानी लखनऊ में यूँ तो मेट्रो जब दौड़ती हुई दिखती है तो अपने आप में एक हर्ष की अनुभूति होती है लेकिन इसके स्टेशनों पर पसरा सन्नटा ये बयां करता है कि जो ये हर्ष की अनुभूति हो रही है वो बस दिल के अंदर ही तक है. लोग मेट्रो को देख कर खुश हैं पर उसकी सवारी नहीं करना चाहते. इसके पीछे भी कई वजह हैं.

अब जिला प्रशासन ने लखनऊ की ट्रैफिक और मेट्रो को देखते हुए हल निकाला है कि अब मेट्रो पट्टी पर ऑटो टेम्पो को बंद कर दिया जायेगा.

एलएमआरसी यानि लखनऊ मेट्रो को लेकर सबके अंदर एक उत्साह था लेकिन मेट्रो चलने के बाद उस तरह की भीड़ नहीं देखी गयी. लोगों से मिलकर ये पता लगा की मेट्रो से लोग सफर इसलिए नहीं कर रहे क्योंकि किराया बहुत महंगा है. वहीं कुछ लोगों का कहना है की अवेयरनेस का आभाव है. तो कुछ लोगों का कहना है कि मेट्रो की हर जगह उपलब्धता न होने से लोग मेट्रो से सफर नहीं कर रहे.

अब मेट्रो और शहर की ट्रैफिक व्यवस्था को लेकर जिला प्रशासन ने एक नया उपाय निकाला है. ऐसी योजना बनाई जा रही है कि जिसमें जहाँ-जहाँ मेट्रो चलती है वहां ऑटो समेत पब्लिक ट्रान्सपोर्ट के कई साधन उपलब्ध नहीं रहेंगे. इसको लेकर ऑटो चालकों में रोष है. उनका कहना है कि उनके साथ गलत हो रहा है. ऑटो मालिक को  रोज पांच सौ रुपये देने होते हैं, अब ऐसी स्थिति में ऑटो का किराया तक नहीं हो पा रहा. वहीं जाम के लिए ऑटो जिम्मेदार नहीं वो वाहन जिम्मेदार हैं जो पुलिस वालों की शह में गलत तरीके से चल रहे हैं.


देश-दुनिया की अन्य खबरों और लगातार अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं।