आप यहां हैं : होम» अपराध

बाल गृह से फरार हो गए तीन किशोर

Reported by nationalvoice , Edited by shabahat.vijeta , Last Updated: Jun 16 2019 4:39PM
baal grah meerut_2019616163953.jpg

मेरठ. राजकीय बाल गृह से रोशनदान तोड़कर तीन किशोर फरार हो गए हैं. पुलिस को इसकी सूचना दी गई. इनमें एक बालक स्थानीय तो दो बरेली और सोनभद्र जिले के हैं. पूरा ममला मेरठ के राजकीय संप्रेक्षण गृह सूरजकुंड का है. जहां देर रात तीन किशोर बाथरूम के रोशनदान को तोड़कर फरार हो गए. इसका पता चलते ही कर्मचारी तीनों किशोरों को आसपास के इलाके में गुपचुप तरीके से ढूंढते रहे, लेकिन नहीं मिलने पर प्रभारी को सूचना दी. सूचना मिलते ही पुलिस प्रशासन में हड़कंप मच गया. आनन-फानन में पुलिस ने सभी को पकड़ने के लिए तलाशी शुरू कर दी है. तीनों के परिजनों को सूचित कर दिया है.

राजकीय संप्रेक्षण गृह (किशोर) सूरजकुंड से जिला जेल परिसर में शिफ्ट हो चुका है, जबकि राजकीय बालगृह (बालक) अभी सूरजकुंड में ही संचालित हो रहा है. राजकीय बालगृह के प्रभारी अधीक्षक प्रकाश चंद ने नौचंदी थाने को सूचना दी कि शुक्रवार रात करीब आठ बजे सभी बालक बाल गृह में मौजूद थे. देर रात तीन बालकों ने बाथरूम के रोशनदान को उखाड़ दिया और फिर रेनवाटर पाइप के जरिये उतरकर फरार हो गए. इसका पत चलने पर कर्मचारी तीनों बालकों को आसपास के इलाके में गुपचुप तरीके से ढूंढते रहे. नहीं मिले तो प्रभारी को सूचना दी. तब जाकर पुलिस को इसके बारे में बताया गया. गिनती हुई, तीनों बालकों के नाम आए. इनमें एक बालक फव्वारा चौक मेरठ, दूसरा बालक बरेली में थाना बिशारतगंज अंत्र तो तीसरा थाना बननी जिला सोनभद्र का है.

पुलिस ने बालकों के परिजनों को फोन पर इसकी सूचना दी. कहा कि अगर कोई बालक संपर्क करे तो तुरंत पुलिस को सूचना दें, अन्यथा आपके खिलाफ कार्रवाई होनी निश्चित है. सूरजकुंड स्थित राजकीय संप्रेक्षण (किशोर) में अक्सर बवाल होता रहा है. यहां से किशोर कई बार फरार हो चुके थे. यहां किशोर अक्सर छोटी-छोटी बातों पर बखेड़ा करते हैं, दो बार दो पुलिसकर्मियों की किशोर पीट पीटकर हत्या कर चुके थे. जिसके बाद राजकीय संप्रेक्षण गृह (किशोर) जेल चुंगी स्थित जेल परिसर में शिफ्ट कर दिया गया था.

अब पहली बार राजकीय बाल गृह से तीन बालकों के फरार होने पर फिर सवाल उठ रहे हैं. वहीं अधिकारियों का कहना है कि बालकों को ढूंढने के लिए टीम लगी है. जल्द ही बालकों को बरामद कर लिया जाएगा.


देश-दुनिया की अन्य खबरों और लगातार अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं।