आप यहां हैं : होम» राज्य

इंदिरा नहर में पिकअप गिरने से 7 बच्चे बहे, दो शव बरामद, रेस्क्यू आपरेशन जारी

Reported by nationalvoice , Edited by shabahat.vijeta , Last Updated: Jun 20 2019 4:17PM
lucknow_2019620161738.jpeg

लखनऊ. राजधानी लखनऊ में एक बड़ा हादसा हुआ है. 29 लोगों से भरी पिकअप फैजाबाद रोड स्थित इंदिरा नहर में जा गिरी. हादसे की जानकारी मिलने के बाद शुरू हुए रेस्क्यू आपरेशन में 22 लोगों को बचा लिया गया लेकिन 7 बच्चे लापता हो गए. लापता बच्चो की तलाश में SDRF और NDRF की टीम की 12 घंटे की मेहनत के बाद दो शव बरामद हुए. बाकी बच्चो की तलाश जारी है. पुलिस और प्रशासन के वरिष्ठ अधिकारी भी मौके पर पहुंचकर चल रहे रेस्क्यू आपरेशन का जायजा ले रहे हैं. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी इस घटना पर अपनी निगाह लगाये हुए हैं.

राजधानी लखनऊ के नगराम थाना क्षेत्र के समेसी में बारात से वापस लौट रही बारातियों से भरी पिकअप गाड़ी इन्दिरा नहर में जा गिरी. सुबह तीन बजे घटी इस घटना के बारे में बताया जा रहा है कि ड्राइवर नशे में था और नहर पर बने पुल से गुज़र रही गाड़ी को जहाँ मोड़ना था वहां भी ड्राइवर सीधा चला गया और सवारियों से भरी गाड़ी लेकर नहर में गिर गया.

अँधेरे में तेज़ रफ़्तार में बह रही इंदिरा नहर में लोग डूबने लग गए. डूब रहे लोगों के तेज़ शोर की वजह से मौके पर भीड़ जमा हो गई और यात्रियों के बचाव के इंतजाम किये जाने लगे. राहत व बचाव कार्य के लिये एनडीआरएफ टीम मौके पर पहुँची. एनडीआरएफ, एसडीआरएफ और गोताखोरों की टीम ने 22 लोगों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया. इस दुर्घटना में 7 बच्चे तेज़ बहाव में बह गए. 12 घंटे की लगातार कोशिशों के बाद आज दोपहर 3 बजे हादसे की जगह से एक किलोमीटर दूर एक बच्चे का शव बरामद हुआ. शाम चार बजे दूसरे बच्चे के शव को भी पानी से बाहर निकाला गया. पांच बच्चो की तलाश के लिए रेस्क्यू आपरेशन चल रहा है.


देश-दुनिया की अन्य खबरों और लगातार अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं।