आप यहां हैं : होम» राज्य

विवादों में घिरी उत्तराखंड की सबसे महंगी शादी

Reported by nationalvoice , Edited by shabahat.vijeta , Last Updated: Jun 26 2019 2:53PM
Auli-3_2019626145328.jpg

देहरादून. उत्तराखंड के औली में प्रदेश की सबसे महंगी शादी सम्पन्न हो चुकी है, लेकिन उसके बाद फैला कचरा नगर पालिका के लिए मुसीबत बना हुआ है. आपको बता दें कि गुप्ता बंधुओं के बेटे की शादी चर्चा का विषय बनी हुई थी. गुप्ता बंधुओं ने अपने बेटों की शादी में 200 करोड़ रुपए पानी की तरह बहाये थे. इस शादी में बॉलीवुड की तमाम हस्तियां भी शरीक हुई थीं.

यह शादी शुरुआत से ही विवादों में रही, और मामला हाईकोर्ट तक पहुंच गया था. अब शादी हो जाने के बाद भी विवाद खत्म होने का नाम नहीं ले रहा है. शादी सम्पन्न होने के बाद औली में कई टन कूड़ा कचरा फैला हुआ है. जिसे हटाने की कोशिशें नगर पालिका कर रही है. नगर पालिका के मुताबिक गुप्ता बंधुओं ने कूड़ा साफ करने के लिए 54 हजार रुपए का भुगतान किया है, लेकिन जिस तरह के हालात अभी दिख रहे हैं, उससे इसकी सफाई में अभी और पैसा खर्च होने की उम्मीद है. नगर निगम का कहना है कि गुप्ता बंधुओं ने आने वाले खर्च का भुगतान करने की भी आश्वासन दिया है.

गुप्ता बंधुओं के बेटों की शादी में 200 करोड़ रुपए खर्च हुए. पैसा पानी की तरह बहाया गया. बड़ा सा मंडप बनाया गया. उत्तराखंड के इतिहास में शायद यह सबसे महंगी शादी होगी.

इस शादी में बॉलीवुड की तमाम हस्तियां भी शरीक हुईं. यह शादी शुरुआत से ही विवादों में रही है. मामला हाईकोर्ट भी पहुंचा था, लेकिन अब शादी जब सम्पन्न हो चुकी है, लेकिन विवाद है कि थमने का नाम नहीं ले रहा है. शादी सम्पन्न होने के बाद औली में कई टन कूड़ा कचरा फैला हुआ है. नगरपालिका के लोग कूड़ा कचरा हटा रहे हैं.

नगर पालिका अध्यक्ष से जब हमने इस बारे में बात की तो उन्होंने हमें बताया कि अभी गुप्ता बंधुओं ने इस साफ सफाई के लिए 54000 रुपये दिए हैं, लेकिन इस साफ सफाई में अभी काफी दिन लगेंगे और भी खर्चा साफ सफाई में आएगा, हालांकि गुप्ता बंधुओं ने बाकी खर्चा देने का भी आश्वासन दिया है. नगर पालिका अध्यक्ष जोशीमठ शैलेंद्र पवार ने बताया कि बाकी जो भी खर्चा आएगा उसका बिल हम गुप्ता बंधुओं को देंगे.


देश-दुनिया की अन्य खबरों और लगातार अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं।