आप यहां हैं : होम» राज्य

आस्कर विजेता बेटियों को अखिलेश यादव ने भेजी 9 लाख की मदद

Reported by nationalvoice , Edited by shabahat.vijeta , Last Updated: Mar 13 2019 6:21PM
hapur_2019313182148.JPG

हापुड़. विश्व में भारत का नाम रोशन करने वाली ऑस्कर विजेता बेटियों पूर्व मुख्यमंत्री और समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव की तरफ से 9 लाख रुपये की आर्थिक मदद की गई है. उत्तर प्रदेश और केन्द्र सरकार से उपेक्षा का शिकार ऑस्कर विजेता बेटियों को समाजवादी पार्टी के नेता अतुल प्रधान ने अखिलेश यादव की ओर से 9 लाख रुपये आर्थिक सहायता का चेक भेंट किया.

मौजूदा सरकार की उपेक्षा पर निशाना साधते हुए उन्होंने देश के राष्ट्रपति से इन बेटियों को आर्थिक व सामाजिक प्रोत्साहन देने की मांग की. हापुड़ के गांव काठी खेड़ा में समाजवादी पार्टी द्वारा लोगों को प्रोत्साहित करते हुए पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने अपने प्रतिनिधि के तौर पर समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता अतुल प्रधान को गांव भेजा.

बेहद चौंकाने वाली बात यह है कि अब तक विश्व में भारत का नाम रोशन करने वाली ऑस्कर विजेता बेटियों को राज्य अथवा केन्द्र सरकार से किसी भी तरह की आर्थिक मदद नहीं दी गई है. न ही किसी तरह का आर्थिक प्रोत्साहन दिया गया है. जिस स्थान पर इन बेटियों ने एक छोटी सी सेनेटरी नैपकिन बनाने की यूनिट को लगाकर काम शुरू किया उस जगह की हालत भी बेहद शोचनीय है. उस बिल्डिंग को भी मरम्मत की आवश्यकता है, लेकिन इन बेटियों की काबिलियत के आड़े गरीबी आ रही है. जिसके कारण गांव के लोग और महिलाएं सरकार से आर्थिक सहायता की उम्मीद भरी निगाहों से देख रही हैं. इसी क्रम में इन बेटियों को 9 लाख रुपये के अलग अलग चेक देकर पार्टी ने जहां एक और गांव की जनता का दिल जीत लिया तो वहीं भविष्य में समाजवादी पार्टी की सरकार बनने पर इस गांव में विकास करने का वादा भी किया.


देश-दुनिया की अन्य खबरों और लगातार अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं।