आप यहां हैं : होम» राज्य

एटीएस करेगी ट्रेन दुर्घटना की जांच

Reported by nationalvoice , Edited by shabahat.vijeta , Last Updated: Oct 11 2018 10:00AM
Train-accident_2018101110046.jpg

लखनऊ. मालदा टाउन से नई दिल्ली जा रही न्यू फरक्का एक्सप्रेस के इंजन और 9 डिब्बे बुधवार की सुबह उत्तर प्रदेश में रायबरेली के पास पटरी से उतर गए थे, जिसमें 7 लोगों की मौत हो गई जबकि करीब 35 यात्री घायल हो गए. जिसके बाद घायलों को इलाज के लिए राजधानी लखनऊ के किंग जार्ज मेडिकल यूनीवर्सिटी में भर्ती कराया गया. जिसके बाद केजीएमयू पहुंचे रेल राज्य मंत्री मनोज सिन्हा ने केजीएमयू में घायलों का हालचाल लिया, और उनके उचित इलाज के निर्देश दिए.

वहीं रेलमंत्री पीयूष गोयल ने हादसे की जांच के आदेश दिए हैं. साथ ही दुर्घटना में किसी आतंकी साजिश के पहलू की जांच के लिए एटीएस को जांच का जिम्मा सौंपा गया है.

केजीएमयू के ट्रॉमा सेंटर में ट्रेन हादसे में गंभीर रूप से घायल हुए सात मरीज़ भर्ती कराये गए हैं जबकि एक अति गंभीर मरीज़ को पीजीआई में भर्ती कराया गया है. मनोज सिन्हा ने सभी घायलों के उचित इलाज के निर्देश दिये हैं. यह दुर्घटना बुधवार की सुबह करीब 6 बजे रायबरेली के निकट हरचंदपुर के बाबापुर के करीब हुई थी. प्रदेश के सहायक महानिदेशक कानून व्यवस्था आनंद कुमार ने बताया कि घायलों को हरचंदपुर पीएचसी में भर्ती कराया गया है. इनमें से 9 लोगों की हालत गंभीर बताई गई थी जिन्हें बाद में लखनऊ लाया गया. आनंद कुमार ने बताया कि दुर्घटना में किसी आतंकी साजिश के पहलू की जांच के लिए एटीएस की टीम भी मौके पर भेजी गई है.


देश-दुनिया की अन्य खबरों और लगातार अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं।