आप यहां हैं : होम» राज्य

जूता फैक्ट्री में लगी भीषण आग, दमकलकर्मियों ने घंटों की मशक्कत

Reported by nationalvoice , Edited by shabahat.vijeta , Last Updated: Jun 12 2019 6:46PM
agra-fire_2019612184620.jpeg

आगरा. सिकन्दरा के कबीर महल थाना क्षेत्र में एक जूते की फैक्ट्री में भीषण आग लग गई. आग सुबह करीब 8 बजे लगी थी. जिस पर काबू पाने के लिए दमकल की करीब एक दर्जन गाड़ियों को घंटों मशक्कत करनी पड़ी. फिलहाल फैक्ट्री में लगी आग से कोई जनहानि की खबर नही है.

फैक्ट्री में कच्चे माल के साथ तैयार जूते और बड़ी मात्रा में केमिकल रखा हुआ था. जिससे आग ने भीषण रूप धारण कर लिया. फिलहाल आग लगने की वजह शॉर्ट सर्किट भी बताई जा रही है.

जूता फैक्ट्री में आज सुबह अचानक से भीषण आग लगने के बाद फैक्ट्री के आसपास में रहने वाले लोगों में हड़कंप मच गया और आनन-फानन में आग लगने की सूचना इलाक़ाई पुलिस और फायर बिग्रेड को दी गयी. गनीमत यह रही कि फैक्ट्री में काम करने के लिए कारीगर सुबह 8 बजे पहुंचते हैं इसलिए कोई हताहत नहीं हुआ और एक बड़ा हादसा टल गया. अगर यह आग सुबह 8 बजे के बाद लगती तो बड़ा हादसा हो सकता था.

फैक्ट्री में लगी आग से तेज काले धुएं के साथ लपटें निकल रही थीं. बताया जा रहा है कि जूते की फैक्ट्री में कच्चे माल के साथ-साथ तैयार जूते बड़ी मात्रा में रखे हुए थे और इनको बनाने में काम आने वाले सोलुशन और केमिकल के डिब्बे रखे होने के कारण आग ने भीषण रूप धारण कर लिया. आग की सूचना पर पहुंची एक दर्जन से अधिक दमकल की गाड़ियां आग पर काबू पाने के लिए मौके पर पहुँचीं. प्रथम दृष्टया आग लगने का कारण शार्ट सर्किट बताया जा रहा है लेकिन फैक्ट्री में आग किन कारणों से लगी है यह जांच के बाद ही साफ हो सकेगा.


देश-दुनिया की अन्य खबरों और लगातार अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं।