आप यहां हैं : होम» राज्य

तीन तलाक के खिलाफ आवाज़ उठाने वाली शबनम पर हुआ एसिड अटैक

Reported by nationalvoice , Edited by shabahat.vijeta , Last Updated: Sep 13 2018 9:37PM
Shabnam-Rani_2018913213755.jpg

बुलंदशहर. हलाला के साथ बहुविवाह का विरोध करने वाली बुलंदशहर की महिला शबनम रानी पर तेजाब से हमला किया गया है. तीन तलाक पीड़िता ने हलाला तथा बहुविवाह के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में याचिका भी दायर कर रखी है. एसिड हमले के बाद शबनम रानी की हालत गंभीर बनी हुई है.

एसिड अटैक की शिकार शबनम को गंभीर हालत में जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है. हलाला के खिलाफ जंग लड़ रही तीन तलाक पीड़िता शबनम रानी दिल्ली की रहने वाली है, और उसकी ससुराल बुलंदशहर के अगौता थाना के जौलीगढ़ में है. शबनम के तीन बच्चे हैं. जिनके साथ वह दिल्ली के ओखला में रहती है. उसके पति मुजम्मिल ने शबनम को तीन तलाक दे दिया था. तीन तलाक के बाद शबनम को अपने देवर से हलाला करने का फरमान सुनाया गया था. जिसके विरोध में शबनम ने आवाज़ बुलंद की. जिसकी वजह से उसके ससुराल वाले नाराज थे. बुधवार रात को ससुरालवालों ने उसकी पिटाई कर दी थी. जिसकी एसएसपी से शिकायत करने के लिए शबनम बुलंदशहर आ रही थी. इसी दौरान डिप्टीगंज में उस पर एसिड अटैक किया गया. इससे शबनम बुरी तरह झुलस गई. जिसके बाद उसे जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है. जहां उसका इलाज चल रहा है.

शबनम ने अपने देवर पर एसिड अटैक का आरोप लगाया है. हालांकि घटना की जानकारी होते ही डीएम, एसएसपी समेत कई अधिकारी अस्पताल पहुंचे और पीड़िता का हाल जाना. पुलिस शबनम के बयान के आधार कार्रवाई की बात कह रही हैं. शबनम जैसी न जानी कितनी महिलाएं हैं जो समाज की इस कुप्रथाओं का शिकार हो रही हैं. कुछ कठमुल्लों के डर से चुप बैठी हैं. जबकि शबनम जैसी महिलाएं हिम्मत करके बाहर आ रही हैं तो उनके साथ ऐसा सलूक हो रहा है. ऐसे में जरूरत है कि शबनम के गुनहगारों को कड़ी से कड़ी सजा दी जाए. जिससे कुप्रथाओं के नाम पर अपनी मनमानी करने वालों में दहशत पैदा हो.


देश-दुनिया की अन्य खबरों और लगातार अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं।