आप यहां हैं : होम» अपराध

नाबालिग बच्ची के साथ पकड़े गए दो बांग्लादेशी युवक

Reported by nationalvoice , Edited by shabahat.vijeta , Last Updated: Sep 13 2018 7:05PM
arrest_201891319515.jpeg

नोएडा. ग्रेटर नोएडा की दादरी कोतवाली पुलिस ने दो बांग्लादेशी युवकों को गिरफ्तार किया है. जो एक नाबालिग को बहला-फुसलाकर ले जा रहे थे. इनकी गिरफ़्तारी के साथ पुलिस ने नाबालिग बच्ची को भी सकुशल बरामद कर लिया है. पुलिस ने धारा 363, 366, 376, 120B, 14 विदेशी अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है, और इनके बाकी साथियों की तलाश में जुट गई है.

पुलिस ने बताया कि दोनों आरोपित पहले दिल्ली में रहा करते थे. उसके बाद यहां पिछले 6 साल से किसी कार वर्कशॉप में काम कर रहे थे. दोनों गिरफ्तार बांग्लदेशी युवकों के पास न तो पासपोर्ट है औऱ न ही इंडिया में आने का वीजा मिला है.

पूछताछ में इन्होंने अपने नाम बाबू, और राजू पुत्र शाहजहां बताया है. दादरी थाना में कुछ दिन पहले नाबालिग के अपहरण का मुकदमा दर्ज करवाया था. जिसकी पुलिस लगातार छानबीन कर रही थी. वहीं आज पुलिस को सूचना मिली कि दोनों आरोपित नाबालिग को बहला-फुसलाकर ले जा रहे थे. तभी पुलिस ने स्टेशन से दोनों आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया और बच्ची को भी सकुशल बरामद कर लिया. पुलिस की पूछताछ में पता चला कि दोनों बंगलादेशी पहले दिल्ली में रहा करते थे, जहां से वह दादरी कोतवाली क्षेत्र में आकर पिछले 6 साल से रहने लगे ताकि किसी को उनके बारे में पता न चल सके पुलिस इनके बारे में और जानकारी जुटा रही है, कि वह किस वारदात को अंजाम देने के लिए यहां आए हुए थे.

पुलिस पकड़े गए दोनों बांग्लादेशियों के बाकी साथियों की जानकारी करने में जुटी हुई है कि वह कहां से किस गतिविधियों को अंजाम दे रहे हैं. जाँच में पता चला है कि इन दोनों आरोपितों के परिवार बांग्लादेश में ही रह रहे हैं. पुलिस ने बताया कि दोनों के खिलाफ विभिन्न धाराओं  में मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई करते हुए जेल भेज दिया है. साथ ही पुलिस उस मकान मालिक पर भी कार्रवाई करने की बात कह रही है. जिस मकान में यह दोनों रह रहे थे.


देश-दुनिया की अन्य खबरों और लगातार अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं।