आप यहां हैं : होम» राज्य

पति और पुलिस के खिलाफ अनशन पर बैठ गई महिला

Reported by nationalvoice , Edited by shabahat.vijeta , Last Updated: Apr 15 2019 12:28PM
Farrukhabad_2019415122848.jpg

फर्रुखाबाद. एक महिला अपने पति और पुलिस के खिलाफ ही धरने पर बैठ गई है. महिला का आरोप है कि शादी के बाद से ही उसे दहेज की मांग को लेकर लगातार परेशान किया जा रहा था. दहेज की मांग पूरी न होने पर ससुराल पक्ष ने महिला को घर से बाहर निकाल दिया है. जब महिला इसकी शिकायत लेकर थाने पहुंची तो पुलिस ने समझौते के लिए दबाव बनाया. जिससे नाराज महिला न्याय के लिए पुलिस और पति के खिलाफ ही धरना पर बैठ गई है, और न्याय मिलने तक अनशन पर बैठे रहने की बात कह रही है.

फर्रुखाबाद जिले की फतेहगढ़ कोतवाली क्षेत्र की निवासी महिला पूजा पुत्री राजेन्द्र कटियार ने अपने पति पर आरोप लगाते हुए बताया कि दो साल पहले मेरा विवाह सदर कोतवाली क्षेत्र के मोहल्ला सेठ गली के रहने वाले शंशाक गंगवार के साथ हुआ था. मेरे पिता ने अपनी हैसियत के हिसाब से दहेज भी दिया था, लेकिन विवाह के बाद से वह परेशान करने लगे. जब मैं उनके साथ आगरा गई तो वहां पर बिंदु नाम की महिला उनके साथ रहती थी. जब उसकी शिकायत ससुर से की तो उन्होंने अपने बेटे का ही साथ दिया उसके बाद से लगातार रुपयों की मांग की जाने लगी.

पूजा ने बताया कि ससुराल से लगातार बढ़ रहे दबाव की वजह से मैंने अपने पिता से दो लाख पचास हजार लाकर उनको दिए. वह उन्होंने शराब और जुआ में उड़ा दिए. फिर से पांच लाख मांगने लगे. मना करने पर घर से निकाल दिया. जिसकी शिकायत पुलिस से की तो पुलिस समझौता कराने के लिए दबाव बनाने लगी. जिसको लेकर एसपी से भी शिकायत की है. जब कहीं से मुकदमा दर्ज नहीं कराया गया. तो मजबूर होकर अनशन पर बैठना पड़ा. यदि न्याय नहीं मिलता है तो अनशन जारी रहेगा.


देश-दुनिया की अन्य खबरों और लगातार अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं।