आप यहां हैं : होम» राज्य

पत्रकार की पिटाई करने वाले थाना प्रभारी सस्पेंड

Reported by nationalvoice , Edited by shabahat.vijeta , Last Updated: Jun 12 2019 4:48PM
GRP_2019612164851.png

शामली. पत्रकार की पिटाई के मामले में लखनऊ से उच्चाधिकारियों ने बड़ा एक्शन लिया है. इंस्पेक्टर जीआरपी राकेश कुमार और आरोपित सिपाही को तत्काल प्रभाव से सस्पेंड कर दिया गया है. साथ ही पीड़ित पत्रकार को बाइज्जत छोड़ने का आदेश दिया है. वहीं अधिकारियों ने सख्त लहजे में आगे भी ऐसी ही कार्रवाई करने का आदेश दिया है.

आपको बता दें कि शामली में एक हिन्दी न्यूज़ चैनल के पत्रकार अमित शर्मा को जीआरपी के खिलाफ रेलवे में अवैध वेंडरिंग की खबर दिखाने पर जीआरपी थाना प्रभारी राकेश कुमार और उनकी टीम ने जमकर पीटा था. पिटाई का वीडियो वहां मौजूद अन्य पत्रकारों ने अपने कैमरे में कैद कर लिया था. इतना ही नहीं जीआरपी थाना प्रभारी ने पीड़ित पत्रकार का मोबाइल तक छीनकर धारा-34 में चालान कर हवालात में बंद कर दिया था.

पत्रकार की पिटाई की खबर फैलते ही जीआरपी थाना के बाहर पत्रकारों का जमावड़ा लग गया. साथ ही सैकड़ों की संख्या में लोग पहुंचने लगे थे. जिसके बाद लखनऊ से उच्चाधिकारियों ने बड़ी कार्रवाई की है.

जीआरपी थाने पर पत्रकारों के समर्थन में भारतीय किसान यूनियन, बजरंग दल और अन्य सामाजिक संगठनों के पहुँच जाने के बाद जीआरपी शामली बैकफुट पर आ गई.

बताया जाता है कि जीआरपी के खिलाफ रेलवे में अवैध वेंडरिंग की खबर दिखाने के बाद जब पत्रकार मंगलवार की देर शाम शामली में रेलवे स्टेशन के पास एक मालगाड़ी के डिब्बे के पटरी से उतर जाने की खबर कवरेज करने पहुंचा तो इस दौरान जीआरपी थाना प्रभारी राकेश कुमार व उसकी टीम ने पत्रकार की पिटाई कर दी. जीआरपी थाना प्रभारी ने पीड़ित पत्रकार का मोबाइल तक छीनकर उसे हवालात में बंद कर दिया. एक न्यूज़ चैनल के पत्रकार अमित शर्मा मंगलवार की देर शाम शामली में रेलवे स्टेशन के पास एक मालगाड़ी गाड़ी के पहिए पटरी से उतर जाने की खबर कवरेज करने के लिए रेलवे स्टेशन पर पहुंचे थे.

वहां पहले से ही मौजूद जीआरपी थाना प्रभारी राकेश कुमार व उनकी टीम ने पत्रकार अमित शर्मा के साथ गाली-गलौज शुरू कर दी, और विरोध करने पर थाना प्रभारी और उनकी  टीम ने पत्रकार की पिटाई की. जीआरपी पुलिस की मनमानी यहीं नहीं रुकी. थाना प्रभारी राकेश कुमार सिंह ने पीड़ित पत्रकार का मोबाइल छीनकर उसे हवालात में डाल दिया.


देश-दुनिया की अन्य खबरों और लगातार अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं।