आप यहां हैं : होम» राज्य

प्रधानमन्त्री आवास योजना के तहत हल्द्वानी में बनेंगे 10 हज़ार घर

Reported by nationalvoice , Edited by shabahat.vijeta , Last Updated: Jan 10 2019 1:43PM
PM Awas yojna_2019110134354.jpg

हल्द्वानी. प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत करीब 10 हजार आवास बनाने की योजना पर काम किया जा रहा है. जिले के रानीबाग क्षेत्र में खंडहर एचएमटी परिसर की जमीन पर आवास बनाने की तैयारी की जा रही है. नगर निगम ने एचएमटी परिसर की जमीन को इसके लिए सही बताया है. यह जमीन करीब 92 एकड़ में फैली हुई है.

केन्द्र सरकार के आवास और शहरी विकास मंत्रालय ने जिला प्रशासन नैनीताल को पत्राचार कर इसकी जानकारी ली थी. फिलहाल नगर निगम ने मामले की रिपोर्ट शहरी विकास निदेशालय को भेज दी है. जिससे आवासों के बनने का रास्ता भी साफ हो गया है.

हलद्वानी नगर निगम के 8146, नैनीताल नगर पालिका के 2273, रामनगर नगर पालिका के 512, भवाली नगर पालिका के 130, कालाढूंगी नगर पंचायत के 123 और लालकुआं नगर पंचायत के 44 आवास शामिल हैं.

हल्द्वानी के रानीबाग क्षेत्र में खंडहर एचएमटी परिसर की जमीन पर प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत करीब 10 हज़ार आवास बनाने की योजना जल्द परवान चढ़ सकती है. केन्द्र सरकार की इस योजना का सीधा लाभ गरीब वर्ग के लोगों को मिलेगा. जिनके पास अपना घर नहीं है, उनका सपना इस योजना से साकार हो सकता है.

नगर निगम से पूछा गया था कि रानीबाग खंडहर एचएमटी परिसर में प्रधानमन्त्री आवास बनाये जाएंगे तो यह लाभार्थियों के पक्ष में होगा या नहीं. इस पर संज्ञान लेते हुए नगर निगम हलद्वानी ने अपनी रिपोर्ट शहरी विकास निदेशालय को भेज दी है. नगर निगम ने इस जमीन को उपयुक्त बताकर पीएम आवास योजना के तहत बनने वाले आवासों का रास्ता साफ कर दिया है.


देश-दुनिया की अन्य खबरों और लगातार अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं।