आप यहां हैं : होम» देश

प्रियंका का लखनऊ में भव्य स्वागत, कांग्रेस मुख्यालय पहुँचने में लगे साढ़े 5 घंटे

Reported by nationalvoice , Edited by shabahat.vijeta , Last Updated: Feb 11 2019 6:09PM
priyanka-lko_201921118932.jpg

लखनऊ. कांग्रेस पार्टी की नवनियुक्त राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी आज राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी और ज्योतिरादित्य सिंधिया के साथ लखनऊ पहुँचीं. अमौसी एयरपोर्ट से मॉल एवेन्यू स्थित कांग्रेस मुख्यालय तक उन्होंने रोड शो किया. इस रोड शो में साढ़े पांच घंटे से ज्यादा का वक्त लगा. रोड शो के लिए तैयार की गई बस की छत पर सवार राष्ट्रीय नेताओं के साथ राफेल विमान का माडल भी लोगों के आकर्षण का केन्द्र रहा.

प्रियंका गांधी के लखनऊ आगमन से उत्साहित कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने पूरी राजधानी को पोस्टर, बैनर और कांग्रेस के झंडों से पाट दिया. पोस्टरों में प्रियंका को दूसरी इन्दिरा गांधी बताया गया है. प्रियंका के लखनऊ आगमन से एक और जहां कांग्रेस में खुशी का माहौल है. वहीं बीजेपी और कांग्रेस के बीच अब पोस्टर वार शुरू हो गया है. लखनऊ में कांग्रेस की तरफ से कुछ पोस्टर बैनर लगाए गए हैं. जिसमें पीएम पर निशाना साधते हुए लिखा गया है कि चौकीदार ही चोर है. वहीं वाराणसी में भी कुछ बैनर लगाए गए हैं जिसमें प्रियंका गाँधी पर तंज कसा गया है. बताया जा रहा है कि यह बैनर बीजेपी की तरफ से लगाए गए हैं.

काँग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और प्रियंका के लखनऊ आगमन पर कार्यकर्ताओं में खुशी की लहर देखने को मिली. अचानक से जैसे कांग्रेस में नई जान आ गई हो. रोड शो के दौरान जगह-जगह कार्यकर्ता राहुल और प्रियंका का स्वागत करते नज़र आये. उत्साहित कार्यकर्ताओं ने बस पर सवार प्रियंका गांधी पर पुष्प वर्षा की. जगह-जगह कांग्रेस कार्यकर्त्ता बैनर और झंडा लेकर राहुल और प्रियंका के स्वागत के लिए खड़े दिखाई दिए. आलमबाग स्थित सिंगार नगर में चौकीदार चोर है, राफेल घोटाला 1 लाख 30 हजार करोड़ रुपये लिखे हुए स्टीकर सड़क पर लगे नज़र आये.

हजरतगंज पहुँचने के बाद प्रियंका गांधी और राहुल गांधी ने सरदार पटेल, महात्मा गांधी और डॉ. अम्बेडकर की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया. राजधानी लखनऊ के चौधरी चरण सिंह एयरपोर्ट पर राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी और महासचिव प्रियंका गांधी के आगमन पर  सैकड़ों की संख्या में कार्यकर्ताओं के साथ-साथ उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत भी मौजूद रहे. एयरपोर्ट से बस पर राहुल और प्रियंका के साथ ज्योतिरादित्य सिंधिया, प्रदेश अध्यक्ष राज बब्बर, पूर्व सांसद अन्नू टंडन, आर.पी.एन. सिंह और पी.एल.पुनिया प्रमुख रूप से मौजूद थे.

लखनऊ पहुँचने से पहले ही राहुल गांधी ने एक ट्वीट किया. ट्वीट में राहुल गांधी ने लिखा कि वह दोपहर 12 बजे लखनऊ पहुंचेंगे. ज्योतिरादित्य सिंधिया और प्रियंका भी साथ होंगी. जनता से मिलने के लिए मैं काफी उत्साहित हूं. लखनऊ पहुंचकर इन नेताओं ने देखा की यहाँ की जनता उनसे ज्यादा उत्साहित थी.

लम्बे अरसे बाद कांग्रेस मुख्यालय नेहरू भवन में चहल पहल दिखाई दी. कांग्रेस मुख्यालय को दुल्हन की तरह सजाया गया. कांग्रेस कार्यकर्ताओं को उम्मीद है कि प्रियंका की एंट्री से 2019 में होने वाले लोकसभा चुनाव में कांग्रेस विजय पताका फहराएगी.

प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय में राहुल गांधी ने यूपी की ज़िम्मेदारी प्रियंका, ज्योतिरादित्य सिंधिया और राजबब्बर को सौंपी. राहुल ने कहा की मैं मायावती और अखिलेश यादव का दिल से आदर करता हूँ लेकिन कांग्रेस पार्टी पूरे दम से चुनाव लडेगी और व्यवस्था को बदलेगी. उन्होंने कहा कि चौकीदार चोर है यह बात सभी को पता चल गई है. जनता यह बात जान गई है कि प्रधानमंत्री ने वायुसेना को दरकिनार कर सीधे राफेल का सौदा किया और अनिल अम्बानी को तीस हज़ार करोड़ रुपये दिलवा दिए.


देश-दुनिया की अन्य खबरों और लगातार अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं।