आप यहां हैं : होम» धर्म-कर्म

भीषण ठंड भी नहीं रोक पाई बाबा केदार के भक्तों को

Reported by nationalvoice , Edited by shabahat.vijeta , Last Updated: May 15 2019 10:29AM
kedarnath_2019515102934.jpg

बर्फबारी ने शून्य के नीचे पहुंचाया तापमान

रुद्रप्रयाग. बर्फबारी की वजह से पारा शून्य से नीचे पहुंच गया है. जिससे केदारनाथ पहुंचे रहे श्रद्धालुओं को बर्फबारी के साथ-साथ भयंकर ठंड का भी सामना करना पड़ रहा है, लेकिन इस कड़कड़ाती ठंड और बर्फबारी का श्रद्धालुओं पर कोई असर देखने को नहीं मिल रहा है. हाड़ कंपा देने वाली इस ठंड में भी श्रद्धालु लाइन लगाकर बाबा केदारनाथ के दर्शन के लिए आ रहे हैं. वहीं केदारनाथ के स्थानीय लोगों और तीर्थ पुरोहितों को उम्मीद थी कि कपाट खुलने के बाद बर्फबारी रुक जायेगी, लेकिन बीती 9 मई से लगातार हो रही बर्फबारी ने लोगों की परेशानी बढ़ा दी है.

केदारनाथ धाम में भारी बर्फबारी से बढ़ी भीषण ठंड के बावजूद बाबा के दर्शन के लिए श्रद्धालु लाइन में खड़े हैं. केदारनाथ धाम में जमकर बर्फबारी हो रही है. बर्फबारी के कारण केदारनाथ में तापमान माइनस में चला गया है. केदारनाथ पहुंच रहे तीर्थ यात्रियों को बर्फबारी के बाद ठंड का अत्यधिक सामना करना पड़ रहा है. लगातार हो रही बर्फबारी के बाद भी तीर्थयात्री मंदिर के आगे लाइन लगाकर बाबा के दर्शनों के लिये खड़े हैं.

बाबा केदार के भक्तों पर बर्फबारी का कोई असर नहीं हो रहा है. इस बार केदारनाथ धाम पर मौसम कुछ ज्यादा ही मेहरबान हो गया है. दिसम्बर से अभी तक केदारनाथ में लगातार बर्फबारी जारी है. केदारनाथ के स्थानीय लोगों और तीर्थ पुरोहितों को उम्मीद थी कि कपाट खुलने के बाद बर्फबारी रुक जायेगी, लेकिन ऐसा नहीं हुआ. मई माह में भी केदारनाथ में भारी हिमपात हो रहा है. जिसका यात्रा पर बुरा असर पड़ रहा है. नौ मई से प्रत्येक दिन केदारनाथ धाम में बर्फबारी हो रही है.


देश-दुनिया की अन्य खबरों और लगातार अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं।