आप यहां हैं : होम» राज्य

रंधावा के शो में चली कुर्सियां, लखनऊ महोत्सव अव्यवस्था का शिकार

Reported by nationalvoice , Edited by shabahat.vijeta , Last Updated: Dec 5 2018 2:30PM
lko mahotsav_2018125143023.jpg

लखनऊ. राजधानी लखनऊ के आशियाना में चल रहे लखनऊ महोत्सव के सांस्कृतिक कार्यक्रम के तहत आयोजित पंजाबी नाइट्स के दौरान गुरु रंधावा के चाहने वालों की बड़ी तादाद नज़र आयी. महोत्सव प्रशासन ने वीवीआईपी और वीआईपी पास क्षमता से अधिक बांट दिए थे, इस वजह से पंडाल में बैठने की जगह ही नहीं रह गई.

हालत यह हो गई कि शासन-प्रशासन के अधिकारी अपने-अपने विभाग के वरिष्ठों को पंडाल में अच्छी से अच्छी जगह समायोजित करने में लगे रहे. क्षमता से अधिक प्रवेश पास बांटने की वजह से पंडाल में उमड़े दर्शकों की पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों से ज़बरदस्त बहस हुई.

वीवीआईपी लाउंज में जहाँ तीखी नोंकझोंक का माहौल था वहीं आम दर्शक दीर्घा में तो पुलिस ने बाकायदा लाठीचार्ज ही कर दिया. लाठीचार्ज से गुस्साए दर्शकों ने भी फिर अपना तांडव दिखाया. रंधावा के शो के दौरान ही दर्शकों ने पंडाल के पर्दे फाड़ डाले, कुर्सियां तोड़ डालीं. मीडिया के लिए बनाई दीर्घा को तहस-नहस कर दिया.

पंजाबी सिंगर रंधावा के कार्यक्रम के क्षमता से अधिक पास बांटने की वजह से लखनऊ महोत्सव अव्यवस्था की भेंट चढ़ गया. महोत्सव के प्रवेश द्वार से लेकर वाहन स्टैंड हर जगह दर्शकों से नोंकझोंक और धक्का-मुक्की हुई. सड़कों पर महोत्सव में घूमने आये लोगों की वजह से ज़बरदस्त जाम लगा रहा. जाम की वजह से हुई अव्यवस्था की वजह से तमाम लोग बीच रास्ते से ही वापस लौट गए.


देश-दुनिया की अन्य खबरों और लगातार अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं।