आप यहां हैं : होम» राज्य

स्लाटर हाउस के फ्रीजर प्लांट में अमोनिया गैस रिसाव से अफरातफरी

Reported by nationalvoice , Edited by shabahat.vijeta , Last Updated: Jun 11 2019 4:21PM
gas-unnao_2019611162114.png

उन्नाव. दही चौकी स्थित स्लाटर हाउस के फ्रीजर प्लांट में अमोनिया गैस रिसाव होने से अफरा तफरी मच गई. घटना के वक्त प्लांट में 70 से ज्यादा मजदूर मौजूद थे. जैसे ही सांस लेने में तकलीफ हुई तो सभी मजदूर बाहर की ओर भागे. वहीं कुछ मजदूर फैक्ट्री में ही कई चक्कर आने से गिर गए. गैस रिसाव रोकने के बाद फैक्टरी प्रबंधन मामले को दबाने में जुटा है.

स्लाटर हाउस में मवेशियों के मांस की पैकिंग कर विदेशों में सप्लाई की जाती है. फैक्टरी में पांच टन क्षमता का अमोनिया प्लांट लगा है. सोमवार देर शाम फैक्टरी के फ्रीजर प्लांट में 70 मजदूर काम कर रहे थे. इसी दौरान पाइप लाइन में लीकेज होने से अमोनिया गैस का रिसाव शुरू हो गया. फिलहाल कुछ मजदूरों को निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है. जहां उनका इलाज चल रहा है.

पूरा मामला सदर कोतवाली क्षेत्र में दही चौकी औद्योगिक क्षेत्र स्थित स्टैंडर्ड फ्रोजन फूड्स स्लाटर हाउस में मवेशियों के मांस की पैकिंग कर विदेशों में सप्लाई होती है. फैक्टरी में पांच टन क्षमता का अमोनिया प्लांट लगा है. सोमवार देर शाम फैक्टरी के फ्रीजर प्लांट में 70 श्रमिक काम कर रहे थे इसी दौरान पाइप लाइन में लीकेज होने से अमोनिया गैस का रिसाव शुरू हो गया. गैस फैलते ही श्रमिकों को सांस लेने में दिक्कत हुई तो वह प्लांट के गेट खोलकर बाहर भागने लगे. घटना से अफरातफरी मच गई. गैस के असर से कुछ श्रमिक चक्कर आने से वहीं गिर गए.

बीमार हुए श्रमिकों में कुछ को निजी अस्पताल में इलाज कराने के बाद आनन-फानन उनके घर भेज दिया गया. कई घंटे बाद भी हालत में सुधार न होने पर कुछ श्रमिक जिला अस्पताल पहुंचे तब घटना की जानकारी हुई. सीओ सिटी ने फैक्टरी पहुंचकर फैक्टरी के जीएम से जानकारी ली. इसके बाद जिला अस्पताल भी पहुंचे. हालांकि वहां केवल एक श्रमिक के आने और तुरंत लेकर चले जाने की जानकारी हुई. पुलिस बीमार हुए श्रमिकों का पता लगा रही है.


देश-दुनिया की अन्य खबरों और लगातार अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं।