आप यहां हैं : होम» राज्य

मतदान करने वालों को खाने में मिलेगी 10 फीसदी की छूट

Reported by nationalvoice , Edited by shabahat.vijeta , Last Updated: Apr 11 2019 9:09AM
Vote_2019411999.jpg

मसूरी. लोकसभा चुनाव के पहले चरण के मतदान को लेकर मतदाताओं में खासा उत्साह देखने को मिल रहा है. एक तरफ जहां चुनाव आयोग मतदाताओं से भारी से भारी संख्या में बूथों तक पहुंचने की अपील कर रहा है. तो वहीं मसूरी के ब्रेंटवुड होटल ने मतदान प्रतिशत बढ़ाने के लिए एक अनोखी पहल की है. होटल प्रशासन ने मतदाताओं को दो दिन तक खाने पर 10 प्रतिशत छूट देने का एलान किया है. इस बारे में जब होटल प्रबंधन से बात की गयी तो उनका कहना था कि इस पहल का मकसद मतदान प्रतिशत बढ़ाना है.

देश में 11 अप्रैल को सुबह 7 बजे से शाम 5 बजे तक 91 निर्वाचन क्षेत्रों में पहले दौर का मतदान चल रहा है. यह लोकतंत्र के पर्व का आगाज है. जिसको लेकर मतदाताओं में खासा उत्साह है. वहीं प्रशासन और चुनाव आयोग द्वारा मतदाताओं से लगातार भारी संख्या में वोलिंग बूथों पर पहुंचकर मतदान करने की अपील की जा रही है.

मसूरी के ब्रेंटवुड होटल और रिसार्ट्स के प्रबंधन ने मत प्रतिशत को बढ़ाने के लिये अनोखी पहल की है. मतदाताओं को मत का प्रयोग करने के बाद अपने देहरादून और मसूरी के सभी होटलों, रिसोर्ट और रेस्टोरेंट में खाना खाने पर 10 प्रतिशत का डिस्काउंट दो दिनों के लिये देने के निर्णय लिया है.

उन्होंने कहा कि मतदान के आंकड़े बताते हैं कि उत्तराखण्ड में अन्य हिमालयी राज्यों जैसे नागालैंड, त्रिपुरा और सिक्किम की तुलना में मतदान प्रतिशत काफी कम है. उत्तराखंड में मतदान प्रतिशत में 30 वें स्थान पर आता है. 2004 में 48.07 प्रतिशत मतदान हुआ व  2009 के चुनावों में 53.43 प्रतिशत और 2014 में 61.6 मतदान हुआ.

उन्होंने कहा कि खासकर नवयुवक जो पहली बार अपने मत का प्रयोग करेंगे और महिलाओं को लोकतंत्र के इस महापर्व में भाग लेने के साथ देश की जनता को ज्यादा से ज्यादा संख्या में मतदान करना चाहिये.


देश-दुनिया की अन्य खबरों और लगातार अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं।