आप यहां हैं : होम» राज काज

यूपी में 25 आईपीएस ट्रांसफर, सूची में दिखी बड़ी चूक

Reported by nationalvoice , Edited by shabahat.vijeta , Last Updated: Jun 8 2019 7:27PM
ips-transfar_201968192740.jpg

लखनऊ. आईपीएस अफसरों की तबादला सूची में चूक का सिलसिला लगातार जारी है. 25 आईपीएस अफसरों की सूची में फिर एक चूक हुई है. एसटीएफ में फिर दो-दो एसएसपी का पेच फंस गया है. एसटीएफ के पुराने एसएसपी को हटाया नहीं गया और नए एसएसपी को पोस्ट कर दिया गया.

आईपीएस अफसरों की तबादला सूची में एसटीएफ के एसएसपी अभिषेक सिंह को किसी नयी तैनाती पर नहीं भेजा गया. उन्हें एसटीएफ से हटाने की बात भी नहीं कही गई लेकिन सत्यार्थ अनिरुद्ध पंकज को एसटीएफ का नया एसएसपी बना दिया गया.

ट्रांसफर लिस्ट तैयार करने वाले अफसरों ने इससे पहले भी इस तरह की गलतियाँ की थीं. अमित पाठक के रहते मनोज तिवारी की तैनाती से भी इसी तरह का ब्लंडर हुआ था.

बहरहाल उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा जारी 25 आईपीएस अफसरों की सूची के अनुसार सूबे के 15 जिलों के पुलिस कप्तान बदले गए हैं. मुरादाबाद के डीआईजी/ एसएसपी जे.रवीन्द्र गौड़ को एसआईटी लखनऊ का डीआईजी बनाया गया है. अयोध्या के एसएसपी जोगेंद्र कुमार को आगरा भेजा गया है, जबकि जौनपुर के एसपी आशीष तिवारी को अयोध्या का एसएसपी बनाया गया है.

क्षेत्रीय अभिसूचना के एसपी विपिन कुमार मिश्र को जौनपुर ट्रांसफर किया गया है. प्रयागराज के एसपी रेलवे हिमांशु कुमार को सुल्तानपुर का पुलिस अधीक्षक बनाया गया है. पुलिस अधीक्षक रामपुर शिव हरि मीणा को प्रशिक्षण विद्यालय उन्नाव का एसपी बनाया गया है. फिरोजाबाद के पुलिस अधीक्षक सचिन्द्र पटेल को एसपी मुख्यालय प्रयागराज ट्रांसफर किया गया है. औरैया के एसपी हरिश्चन्द्र को लखनऊ की विशेष जांच शाखा में भेजा गया है. देवरिया के एसपी राठौर किरीट के.हरिभाई को एसआईटी लखनऊ का एसपी बनाया गया है. 33वीं वाहिनी पीएसी झांसी के सेनानायक कुलदीप नारायण को मेरठ में एसपी एसटीएफ बनाया गया है. मिर्ज़ापुर के पुलिस अधीक्षक अमित कुमार को वाराणसी में एसपी एसटीएफ और कानपुर देहात के एसपी राधेश्याम को एसपी नियम एवं ग्रन्थ लखनऊ बनाया गया है.

पीएसी मिर्ज़ापुर में सेनानायक अवधेश कुमार पाण्डेय को मिर्ज़ापुर में ही पुलिस अधीक्षक बना दिया गया है. डीजीपी मुख्यालय से सम्बद्ध देव्रंजन वर्मा को एसपी बलरामपुर और सतर्कता अधिष्ठान के एसपी श्रीपति मिश्र को देवरिया का एसपी बनाया गया है. सुल्तानपुर के एसपी अनुराग वत्स को कानपुर देहात का ज़िम्मा दिया गया है. पीएसी सोनभद्र के सेनानायक रमेश को एसपी फतेहपुर बनाया गया है जबकि शलभ माथुर को मथुरा एसएसपी बनाया गया है.

साइबर क्राइम लखनऊ की एसपी सुनीति को एसपी औरैया, प्रयागराज मुख्यालय में तैनात एसपी कार्मिक अजय पाल को रामपुर का पुलिस अधीक्षक बनाया गया है. बलरामपुर के एसपी अनुराग आर्य को मऊ का एसपी बनाया गया है. मऊ में अब तक तैनात रहे सुरेन्द्र बहादुर को वाराणसी के क्षेत्रीय अभिसूचना में एसपी बनाया गया है. कैलाश सिंह को लखनऊ स्थित प्रशिक्षण मुख्यालय में एसपी बनाया गया है. आगरा के एसएसपी अमित पाठक को मुरादाबाद भेजा गया है.


देश-दुनिया की अन्य खबरों और लगातार अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं।