आप यहां हैं : होम» राज काज

यूपी की क़ानून व्यवस्था में सुधार के लिए 43 पुलिस अफसर ट्रांसफर

Reported by nationalvoice , Edited by shabahat.vijeta , Last Updated: Nov 28 2018 9:23AM
IPS_2018112892318.jpg

लखनऊ. सूबे की बिगड़ती क़ानून व्यवस्था को काबू में करने के लिए योगी आदित्यनाथ की सरकार ने पुलिस प्रशासन में बड़ा बदलाव किया है. इस बदलाव के तहत 29 आईपीएस और 14 पीपीएस अफसरों का ट्रांसफर किया गया है.

इस बदलाव में सीएम योगी के गृहनगर गोरखपुर के अलावा झांसी और देवरिया समेत 13 जिलों के एसपी बदले गए हैं. ललितपुर के एसपी डॉ. ओम प्रकाश सिंह प्रथम की तैनाती झांसी में बतौर वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक की गई है. वहीं सीबीसीआईडी के पुलिस अधीक्षक मिर्जा मंजर बेग को ललितपुर भेजा गया है.

डीजीपी मुख्यालय, लखनऊ में पुलिस अधीक्षक कानून व्यवस्था डॉ. सुनील गुप्ता को गोरखपुर का एसएसपी बनाया गया है. मेरठ की पूनम को खीरी का पुलिस अधीक्षक नियुक्त किया गया है. बदले गए जिलों में झांसी, ललितपुर, गोरखपुर, लखीमपुर खीरी, मऊ, रायबरेली, प्रतापगढ़, बांदा, बाराबंकी, बलरामपुर, महाराजगंज, गोण्डा, अंबेडकरनगर और मिर्जापुर के पुलिस अधीक्षक शामिल हैं.

माना जा रहा है कि इन जिलों में लगातार बिगड़ रही कानून-व्यवस्था के कारण फेरबदल किया गया है. मुख्यमंत्री आदित्यनाथ ने कानून-व्यवस्था की समीक्षा के दौरान इनमें से कई जिलों के अधिकारियों को कड़ी फटकार लगाई थी. इसी के बाद से माना जा रहा था कि जल्द ही इन अधिकारियों की छुट्टी होगी.


देश-दुनिया की अन्य खबरों और लगातार अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं।