आप यहां हैं : होम» राज्य

82 रक्तदाताओं का हुआ सम्मान

Reported by nationalvoice , Edited by shabahat.vijeta , Last Updated: Dec 17 2018 1:54PM
girish_20181217135445.jpeg

लखनऊ. रक्तदान से जरूरतमंदों की मदद कर लोगों के चेहरे पर मुस्कान लाने वाले रक्तदाताओं के इस पुनीत कार्य को सराहने के लिए सामाजिक संस्था "रक्तपूरक चैरिटेबल फाउंडेशन" ने गोमतीनगर स्थित उर्दू अकादमी में "रक्तपूरक सम्मान समारोह-2018 " का आयोजन किया गया.

समारोह में रक्तपूरक परिवार के लगभग 82 लोगों को सम्मानित कर समाज के प्रति उनकी भावना को प्रोत्साहित किया गया. संस्था के ट्रस्टी बलराज ढिल्लन ने रक्तदाताओं के प्रति आभार व्यक्त करते हुए समाज सेवा के लिए संस्था को और मजबूत करने का आवाहन किया ताकि रक्तदान के साथ साथ संस्था के और सामाजिक कार्य, प्रमुखता, रोटी और कपड़ा बैंक को जरूरतमंदों तक अधिक से अधिक पहुँचाया जा सके.

कार्यक्रम के मुख्य अतिथि वरिष्ठ पत्रकार के. विक्रम राव ने संस्था के कार्यों की सराहना की. कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे, कॉर्पोरेट लॉयर, कानूनी व सामाजिक विश्लेषक दिलीप यशवर्धन द्वारा रक्तदान को "मानवता का धर्म" कहते हुए जात-पात से ऊपर उठकर सब धर्मों से सर्वोपरि माना व सभी बुद्धिजीवियो द्वारा "राष्ट धर्म" व "मानवता का धर्म" अपनाना विश्वशांति की जरूरत बताई गई.

कार्यक्रम में विशिष्ट अथिति के रूप में हेल्पेज इंडिया के निदेशक व राज्य प्रमुख अशोक कुमार सिंह, डॉ. उमंग खन्ना, मिसेज इंडिया-2017 गीतांजलि सिंह, लखनऊ क्रिश्चियन कॉलेज के प्रोफेसर देंजिल के साथ साथ तमाम गणमान्य अथिति मौजूद थे. संचालन कॉरपोरेट लॉयर पारुल श्रीवास्तव ने किया.


देश-दुनिया की अन्य खबरों और लगातार अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं।