आप यहां हैं : होम» राज्य

9 व 10 दिसम्बर को गोरखपुर में रहेंगे राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद

Reported by nationalvoice , Edited by shabahat.vijeta , Last Updated: Dec 6 2018 10:16AM
kovind_2018126101628.jpg

गोरखपुर. राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद महाराणा प्रताप शिक्षा परिषद के संस्थापक समारोह के समापन के मौके के पर 9 दिसम्बर को गोरखपुर आएंगे. राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के गोरखपुर में 9 और 10 दिसम्बर को प्रवास की तैयारियां तेज हो गई हैं. सीएम योगी आदित्यनाथ ने राष्ट्रपति के आगमन की तैयारियों को लेकर समीक्षा करते हुए यह साफ निर्देश दिए हैं कि संबंधित विभाग अपने-अपने दायरे में आने वाली सड़कों की साफ-सफाई, रंग-रोगन आदि का काम हर हाल में आठ दिसम्बर तक पूरा कर ले. साथ ही पुलिस महकमे को सतर्क रहने का निर्देश दिए. इसी सिलसिले में मंडलायुक्त गोरखपुर अमित गुप्ता के नेतृत्व में छात्रसंघ चौक से मोहद्दीपुर आरकेबीके तक दोनों ओर सघन चेकिंग अभियान चलाया गया.

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद गोरखपुर में महाराणा प्रताप शिक्षा परिषद के संस्थापक समारोह के समापन के अवसर पर 9 दिसम्बर को आएंगे और अगले दिन 10 की दोपहर को वापस लौटेंगे. राष्ट्रपति जिस रूट से गुजरेंगे, उसे प्रशासन पूरी तरह से चमकाने की तैयारी कर रहा है. गोरखपुर एयरफोर्स से सर्किट हाउस और सर्किट हाउस से लेकर गोरखनाथ मंदिर के रास्तों पर डिवाइडर पर एलईडी लाइटें लगाने के साथ ही उनका रंग रोगन भी हो रहा है.

मुख्यमंत्री ने अपने गोरखपुर दौरे पर राष्ट्रपति के आगमन की तैयारियों को लेकर समीक्षा करते हुए यह साफ निर्देश दिए थे कि संबंधित विभाग अपने-अपने दायरे में आने वाली सड़कों की सफाई, रंग-रोगन आदि का काम हर हाल में आठ दिसम्बर तक पूरा कर ले. कहीं भी बैनर-पोस्टर न दिखाई पड़े.

उन्होंने पुलिस महकमे को सतर्क रहने का निर्देश देते हुए कहा था कि कहीं भी कोई चूक न होने पाए. इस बैठक में प्रशासन, पुलिस, जीडीए, नगर निगम, लोनिवि, विद्युत, यातायात समेत विभिन्न विभागों के अफसर मौजूद रहे. वहीं आज गोरखपुर में रात होते ही यह सभी अफसर एक साथ गोरखपुर की सड़कों पर दिखाई दिए. आपको बता दें कि मंडलायुक्त गोरखपुर अमित गुप्ता के नेतृत्व में छात्रसंघ चौक से मोहद्दीपुर आरकेबीके तक दोनों तरफ के दुकानदारों की सघन चेकिंग की गई.


देश-दुनिया की अन्य खबरों और लगातार अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं।