आप यहां हैं : होम» राज्य

पानी के लिए आत्महत्या की राह पर बढ़ा एक परिवार

Reported by nationalvoice , Edited by shabahat.vijeta , Last Updated: Jun 24 2019 12:42PM
Firozabad_2019624124230.png

फिरोजाबाद. नगर निगम की ओर से डाली गई पाइप लाइन में पिछले आठ महीने से पानी नहीं आ रहा है. जिससे परेशान एक परिवार ने आत्मदाह करने की धमकी दी है. सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने परिवार के सभी सदस्यों को समझाया, और घर में रखी केरोसिन की बोतल और डिब्बे को कब्जे में लिया. वहीं परिवार वालों का कहना है कि 8 महीने से नगर निगम के चक्कर काट रहे हैं, लेकिन कोई सुनने को तैयार नहीं है.

उधर नगर आयुक्त आत्मदाह के मामले को पूरी तरह से नकार रहे हैं और इसको मात्र एक प्रोपेगंडा बता रहे हैं. नगर आयुक्त ने मोहल्ले के लोगों के आपसी विवाद को समस्या का कारण बताया है. नगर आयुक्त का कहना है कि फिलहाल कई जगह पानी की पाइप लाइन डाली जा रही है, और इससे जनता को पानी की आपूर्ति की जा रही है, लेकिन बहुत सारे इलाके अभी पानी की पाइप लाइन से वंचित रह गए हैं.

मामला फिरोजाबाद के थाना उत्तर इलाके के कैलाश नगर का है. जहां नगर निगम द्वारा एक गली में डाली गई पाइप लाइन में पिछले आठ माह से पानी नहीं आ रहा है, आज भीषण गर्मी में पानी की समस्या के कारण एक परिवार के मुखिया वीरेंद्र कुमार ने आने परिवार सहित आत्महत्या करने तक को मजबूर हो गया. धमकी दी कि यदि उनके इलाके में पानी की समस्या दूर नहीं हुई तो वह आत्महत्या कर लेगा, परिवार का मुखिया वीरेंद्र घर में केरोसिन भी ले आया है. सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने परिवार के सभी सदस्यों को समझाया और घर मे रखे केरोसिन की बोतल और डिब्बे को कब्जे में लिया. वहीं परिवार वालों का कहना है कि 8 महीने से नगर निगम के चक्कर काट रहे हैं कोई सुनने को तैयार नहीं है पानी नहीं मिल रहा है इससे तो अच्छा हम आत्महत्या कर लें.

फ़िरोज़ाबाद में बहुत सारे इलाकों में पीने के पानी की भारी किल्लत है इसी को देखते हुए पिछले वर्ष 500 करोड़ की जेड़ा झाल परियोजना शुरू की गई थी, जिससे 45 किलोमीटर की नहर खोदकर पानी की आपूर्ति शहर में कई जानी है फिलहाल कई जगह पानी की पाइप लाइन डाली जा रही है और इससे नगर की जनता को पानी की आपूर्ति की जा रही है लेकिन बहुत सारे इलाके अभी पानी की पाइप लाइन डालने से वंचित रह गए हैं, लेकिन यहां पास में यह भी है कि एमए और बीए करने वाली छात्राएं इस तरह से अपने पिता को आत्महत्या करने के लिए प्रेरित कर रही हैं जो कहीं न कहीं समाज को इस विषय में सोचने की जरूरत है.


देश-दुनिया की अन्य खबरों और लगातार अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं।