आप यहां हैं : होम» राज्य

हाइवे निर्माण से धनवान होगा बागपत

Reported by nationalvoice , Edited by shabahat.vijeta , Last Updated: Nov 22 2018 12:35PM
bagpat-2_20181122123522.jpg

बागपत. पिछले लोकसभा चुनाव में बागपत की रैली में जनता को हाइवे की सौगात देने के वायदे को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने 2019 के लोकसभा चुनावों से पहले ही पूरा कर दिखाया है. जिससे ईस्टर्न पेरिफेरल एक्सप्रेस वे के बाद अब बागपत से गुजरने वाले दिल्ली से सहारनपुर तक हाइवे के निर्माण को हरी झंडी दिखा दी है और बागपत में केन्द्रीय मंत्री डॉ. सत्यपाल सिंह ने आज भूमि पूजन कर नारियल तोड़कर निर्माण कार्य शुरू करा दिया है.

केन्द्रीय मंत्री ने लोगों को दिये संबोधन में जल्द ही यमुना नदी के किनारे दस लेन का हाइवे बनवाने का भी वायदा किया है. उन्होंने कहा है कि अमेरिका की सड़कें अच्छी हैं इसलिए धनवान हैं. बागपत में भी सड़कें अच्छी होंगी तो बागपत भी धनवान होगा.

पिछले लोकसभा चुनाव में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने बागपत जिले के कस्बा बडौत में आयोजित एक चुनावी रैली में दिल्ली - सहारनपुर हाइवे को बनवाने का वायदा किया था, जिसे उन्होंने पूरा कर दिखाया है और 10 सितम्बर को यूपी के मुख्यमंत्री व केन्द्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने उसका शिलान्यास भी किया था. जिसके कारण आज बागपत से सांसद व केन्द्रीय मंत्री डॉ. सत्यपाल सिंह ने आज बागपत मुख्यालय के पास हाइवे निर्माण के लिए बनाए गए मिक्सचर प्लांट पर भूमि पूजन कर निर्माण कार्य को शुरू करा दिया है.

पहले चरण में लोनी बॉर्डर से शामली तक एक साल के अंदर ही बनकर तैयार हो जाएगा. जिससे बागपत की जनता को काफी फायदा होगा, वहीं उन्होंने मंच से लोगों को सम्बोधित कर इसके अलावा भी एक 10 लेन का ग्रीन एक्सप्रेस वे हाइवे बनवाने का वायदा किया है. जो कि दिल्ली से यमुना के किनारे - किनारे उत्तराखण्ड तक बनेगा. जिससे लोगों को ईस्टर्न पेरिफेरल एक्सप्रेस वे के बाद एक ओर बड़े हाइवे की सौगात मिल जाएगी. वहीं उन्होंने कहा कि अमेरिका में सड़कें अच्छी हैं इसलिए धनवान देश है. बागपत भी धनवान हो जाएगा. अच्छी सड़कें बनने से यहां के लोगों ओर पुलिस को भी काफी फायदा होगा.


देश-दुनिया की अन्य खबरों और लगातार अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं।